चंदौली : रिंग रोड में जमीन अधिग्रहण को लेकर किसानों का धरना जारी –

 सरकार द्वारा किसानों की उपजाऊ जमीन का मुआवजा में अधिग्रहित किए जाने से आक्रोशित किसानों का धरना शुक्रवार को रेवसा (बरहुली)गांव के समीप किसान न्याय मोर्चा बैनर तले अनिश्चितकालीन सत्याग्रह के सोलहवें दिन भी धरना जारी रखा। चेताया कि जब तक किसानों को उचित मुआवजा नहीं मिलेगा तब तक आंदोलन इसी तरह जारी रहेगा।
किसान न्याय मोर्चा के जिला महामंत्री इंद्रजीत शर्मा ने कहा कि किसानों की उपजाऊ जमीन ओने पौने दामों में सरकार द्वारा अधिग्रहण किया जा रहा है जो सरासर किसानों के साथ अन्याय है। अगर किसानों को उचित मुआवजा दिए बगैर जबरजस्ती जमीन ली जाती है तो किसान जान देने के लिए भी तैयार हैं । कहां की वाराणसी विकास प्राधिकरण के अंतर्गत चंदौली भी आता है लेकिन वाराणसी में कुछ अलग रेट और चंदौली में कुछ और रेट देने का काम किया जा रहा है जो किसानों के साथ छलावा है।
संरक्षक इस्तेखार भाई ने कहां के किसान 1 इंच जमीन बिना अपनी मर्जी के नहीं देंगे। इसके बदले जान देने के लिए किसान तैयार हैं । कहा कि अगर जमीन नहीं रहेगी तो किसान भुखमरी के कगार पर पहुंच जाएगा। अगर उसको उचित मुआवजा मिल जाए तो कोई दूसरा धंधा बिजनेस कर सकता है ।उसको भी छीन ले रही है सरकार ।जिससे मौत को गले लगाना ही किसान उचित समझ रहा है । किसानों को संबोधित करते हुए किसान नेता केदार यादव ने कहा कि किसानों की उपजाऊ जमीन सरकार द्वारा अधिग्रहण किया जा रहा है ।जो किसान विरोधी है अगर उचित मुआवजा नहीं मिला तो किसान आर-पार की लड़ाई लड़ने के लिए धरने पर बैठ चुके हैं ।इस मौके पर कल्लू मुनीब, खुर्शीद आलम, असलम एडवोकेट, मोहम्मद शफीक, राजेंद्र यादव, अजीत यादव, राजेश प्रजापति, लल्लू यादव, सुनील यादव, प्रेम नारायण पाठक, धर्मेंद्र, कल्लू, दशरथ, विक्की प्रधान, संतोष यादव, शमीम मिल्की, गोवर्धन यादव, मोहन सिंह, सिंटू यादव, अजय गौड़, मोराहु गोंड़, मोहन रसिया, त्रिभुवन, संजय, अंतू यादव, जितेंद्र प्रसाद, राकेश यादव, दुलारे बिंद, कमलेश गोंड चंदन यादव, राकेश यादव, अमित यादव, सुनील, राजा राम, मनोज यादव, दिलीप यादव, लालबरत, मोनू, सिधारी, मेवालाल, आदि किसान मौजूद रहे।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x