पुलिस के नाक के नीचे चाय गैंग –


एक चाय बेचने वाले ने इतना बड़ा गैंग बना लिया और उज्जैन पुलिस को खबर भी नहीं __ 21/10/2018


उज्जैन। पुलिस को पता ही नहीं चला और मुकेश भदाले उर्फ चायवाला ने 19 लड़कों को शामिल करके एक आपराधिक गिरोह तैयार कर लिया। वो फेसबुक पर अपने गिरोह का प्रचार करता था। लोगों ने उसे सुपारी दी, उसने हमले भी कराए। उसके पास अवैध हथियारों जखीरा था। पुलिस ने 19 लड़कों को गिरफ्तार किया है। सबकी उम्र 16 से 25 साल है। पुलिस ने गिरोह से 9 देशी-विदेशी पिस्टल, 10 तलवार-चाकू, 13 राउंड कारतूस जब्त किए हैं।

चायवाले को देखकर एक और गिरोह बन गया था
एक सप्ताह पहले फेसबुक से अपराध करने वाली दुर्लभ कश्यप की गैंग को गिरफ्तार किया था। उसी से पूछताछ के बाद यह पता चला कि तिलकेश्वर का अर्जुन मालवीय 20-25 साथियों की गैंग बनाए हुए है। उसी ने पिछले दिनों अवंतिपुरा क्षेत्र में गाड़ियों में तोड़फाेड़ कर एक युवक को चाकू मारे थे।
चाय वाले का गिरोह खुलेआम सुपारी लेता था
पुलिस ने अर्जुन को गिरफ्तार किया तो उसने अपराध कराने वाले मास्टर माइंड मुकेश भदाले निवासी प्रकाशनगर का नाम बताया। भदाले समेत सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद शनिवार को आईपीएस सौरभ समीर, डीएसपी शैलजा पटवा, टीआई अरविंदसिंह तोमर, अरुण सोनी ने आरोपियों का पैदल जुलूस जीवाजीगंज थाने से पुलिस कंट्रोल रूम तक निकाला। यहां एसपी सचिन अतुलकर ने खुलासा करते हुए बताया अंतू भाया से 25 लाख की सुपारी लेकर 29 जून 2017 को केबल आॅपरेटर उमर खान पर नाबालिग से फायर कर हत्या का प्रयास किया था। 12 अक्टूबर 2017 को एडवोकेट प्रकाश डाबी पर जमीन विवाद में कहासुनी होने पर जानलेवा हमले का प्रयास किया था।
ये है गिरोह जो गिरफ्तार हुआ
मुकेश भदाले, अर्जुन मालवीय, अमन खान, आकाश गोयल, शैलेन्द्र राजपूत, नीरज सोनी, करण भूरा, राहुल उर्फ अंटू काला, राहुल अमीर चंद्र, अभिषेक बारोड, लक्की मोदिया, बंटी, उज्ज्वल यादव, रामेश्वर, लक्की यादव, पीयूष रघुवंशी, दीपक डोडिया, देवेंद्र उर्फ लाला, शिवम् धनावद।
फेसबुक के माध्यम से खौफ पैदा करते थे
दुर्लभ कश्यप के विरोधी अर्जुन मालवीय ने फेसबुक पर अपराध से जुड़ी पोस्ट डाली थी। पुलिस को लेकर कमेंट्स था कि हम डायल-100 डायल में जाएंगे पर दुश्मन को 108 एंबुलेंस में भेजेंगे। एसपी ने बताया आरोपी सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों में खौफ पैदा कर पेशेवर अपराधियों के संपर्क में पहुंच सके इसलिए यह सब करते थे। आरोपियों के फेसबुक अकाउंट की जांच की जा रही है। जांच के बाद कैलिफोर्निया में फेसबुक मुख्यालय को पत्र लिख अकाउंट बंद कराएंगे।
चायवाले ने एक मंजिल की अनुमति लेकर पांच मंजिला मकान बनाया
मुकेश भदाले उर्फ चायवाले का पांच मंजिला मकान देख पुलिस अधिकारी भी चौंक गए। आईपीएस अभिजीत रंजन ने एसपी को बताया कि भदाले 20 से ज्यादा लोगों की प्रॉपर्टी पर कब्जा किए हुए है। प्रकाशनगर में खुद का पांच मंजिला आलीशान मकान है। यहां एक मंजिला मकान की अनुमति ली है।
अब पुलिस मकान तुड़वाएगी
एसपी ने कहा- निगम को कार्रवाई के लिए पत्र लिखें, बगैर अनुमति कराया निर्माण तोड़े। एएसपी रंजन ने बताया- भदाले हाल ही में नीलगंगा क्षेत्र में रहने वाले कल्याण गोमे के घर पर कब्जा करने गया था। पिस्टल लेकर उसे आरोपी ने मकान खाली करने के लिए धमकाया भी था। इस दौरान उसके साथ धर्मेंद्र जाटव, लोकेश बैरवा, बाबू मीणा, बबलू टांक, अर्जुन गुरु, अंतू भाया, पीयूष रघुवंशी थे।
मुकेश पर 25 केस, रासुका भी लग चुकी
क्राइम ब्रांच एएसपी प्रमोद सोनकर और एएसपी नीरज पांडे ने बताया सभी आरोपियों के खिलाफ माधवनगर, नीलगंगा, जीवाजीगंज, चिमनगंज, महाकाल और नानाखेड़ा में आपराधिक मामले दर्ज हैं। इनमें सरगना मुकेश के खिलाफ अब तक 25 केस दर्ज हैं। इनमें 6 प्राणघातक हमले, षडयंत्र समेत अन्य धाराओं के है। आरोपी के खिलाफ साल 2009 में रासुका में कार्रवाई भी की थी।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x