18 साल की पूजा को बीच सड़क पर मार दी गोली, क्योंकि उसे अगवा नहीं कर पाया वाहिद: पाक की घटना

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में 18 साल की हिंदू लड़की की गोली मारकर हत्या कर दी गई। रिपोर्टों में उसकी पहचान पूजा कुमारी ओड के तौर पर की गई है। घटना सोमवार (21 मार्च 2022) की है। सुक्कुर जिले के रोही में पूजा का अपहरण करने की कोशिश की गई। इसमें नाकाम रहने पर उसे बीच सड़क पर ही गोली मार दी गई।

पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत के मुताबिक वाहिद बख्श लशारी ने पूजा का अपहरण करने की कोशिश की। इसका विरोध करने पर उसे अपनी जान गँवानी पड़ी। पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों, खासकर हिंदू लड़कियों को अगवा कर उनसे जबरन निकाह करना तथा उनका धर्म परिवर्तन करवाना आम बात है।

Naila Inayat
@nailainayat
In the land of the pure where every day Hindu, Christian daughters are lost to abductions, forced conversions, marriages and Pakistan continues to be a bystander. Pooja Kumari Odh, an 18-year-old shot dead by Wahid Lashari on resisting abduction, conversion in Sukkur, Sindh.

Image

Image

13.3K

द फ्राइडे टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान में हर साल अल्पसंख्यक महिलाओं खासकर सिंध में हिंदुओं का अपहरण किया जाता है। मजहबी कट्टरपंथियों द्वारा उनका जबरन धर्म परिवर्तन किया जाता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक लंबे समय से जबरन निकाह और धर्मांतरण से पीड़ित हैं। पीपुल्स कमिशन फॉर माइनॉरिटीज राइट्स और सेंटर फॉर सोशल जस्टिस के अनुसार 2013 और 2019 के बीच जबरन धर्मांतरण की 156 घटनाएँ सामने आईं। 2019 में सिंध सरकार ने दूसरी बार जबरन धर्मांतरण और निकाह को प्रतिबंधित करने का प्रयास किया, लेकिन मजहबी कट्टरपंथियों ने इसका विरोध किया।

गौरतलब है कि हाल ही में सिंध से ही जबरन धर्म परिवर्तन के लिए दो नाबालिग हिंदू लड़कियों के अपहरण का मामला सामने आया था। सिंध के खैरपुर से आरती मेघवार (14वर्ष ) और घोटकी से राबिया भील (13) का अपहरण कर लिया गया था। उससे पहले बिंदिया नाम की लड़की को उठाया गया था।

इसी तरह 15 साल की हिंदू लड़की पायल कुमारी का भी सिंध के गोथ वाली मुहम्मद पटाफी से अपहरण किया गया था। फिर जबरन धर्मांतरण के बाद उसका निकाह करवा दिया गया। नजमा कोहली का अपहरण कर उससे भी इस्लाम कबूल करवाया गया था। फिर फातिमा नाम देकर 35 वर्षीय अमानुल्लाह से उसका निकाह करावाया गया था।

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x