न्याय के लड़ाई के लिए जवानों ने बनाई जवान सम्मान समिति

सच की दस्तक न्यूज़ डेस्क चन्दौली
ब्रजेश कुमार,मनोज उपाध्याय, सत्यनारायण प्रसाद (सच की दस्तक टीम की रिपोर्ट)

जब तक है जान देश की सेवा करेंगे, वतन की मिट्टी का कर्ज अभी बाकी है सकलडीहा जवान समान समिति के बैनर तले सकलडीहा सघन तिराहे पर आयोजन के माध्यम से जवानों ने अपने दर्द को बयां किया मंच के माध्यम से जवानों ने समाज में फैली कुरीतियों, बुराइयों एवं प्रशासनिक स्तर पर हिलाहवाली का एक साथ मिलकर मिटाने जैसे नारों से आगाज किया।
जानकारी के अनुसार जवान सम्मान समिति के संयोजक भूतपूर्व सैनिक मणी देव चतुर्वेदी ने कहा कि जवान सीमा पर तैनात रहकर देश की रक्षा करता है। जब वह जवान सेवानिवृत्त होकर अपने गांव घर लौटता है ।तब भी वह समाज के लिए जीता मरता है। उन्होंने विगत माह कोविड-19 के दौरान असहाय लोगों का जवान समान समिति के माध्यम से हर संभव मदद करने का प्रयास किया उन्होंने आगे भी बताया कि इसमें तमाम बाधाएं आई लेकिन जवान हर बाधाओं को पार करते हुए समाज की सेवा करता है। मंच के माध्यम से समिति ने शहीद चंदन के पिता सत्यप्रकाश को अंग वस्त्र स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित करते हुए कहा कि धन्य है वह धरती जिन्होंने वीर सपूतों को पैदा किया वही वाराणसी क्षेत्र के शहीद रमेश यादव की पत्नी रेनू यादव और शहीद अवधेश यादव की पत्नी शिल्पी यादव को भी अंग वस्त्र एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित करते हुए कहा कि आप जैसी वीरांगनाये देश के लिए मिशाल हैं ।सेना के जवानों ने शहीदों को पर्याप्त सम्मान देने की मांग की।उन्होंने कहा कि जो वादा शहीद चंदन राय व शाहिद अवदेश सिंह के परिवार से सरकार ने किया था अभी तक पूरा नही हो पाया है उसे सरकार जल्द पूरा करे।शहीद के परिजनों को सम्मानित कर आयोजक मंडल ने अपने आपको गौरवान्वित महसूस किया है। वहीं जवान सम्मान समिति के प्रवक्ता अमरनाथ राय ने बताया कि यह जवान समाज समिति का उद्देश्य समाज में फैली तमाम विसंगतिया, असहाय लोगों का कंधा से कंधा मिलाकर सहयोग करने का काम करेगी।
वही जवान सम्मान समिति के सचिव दूरबीन यादव ने कहा कि पत्रकार देश के चौथे स्तंभ हैं इनके बिना समाज का कोई भी कार्य विकास या कुरितीयां मिटाना असंभव होता है जवान सम्मान समिति के आयोजक मंडल ने पत्रकारों को मंच के माध्यम से सम्मान करते हुए कहा कि आपके कलम से हमेशा हर असहाय गरीब को न्याय मिलता है इस मौके पर सच की दस्तक के प्रधान संपादक ब्रजेश कुमार,खेल सम्पादक मनोज उपाध्याय,सत्यनारायण प्रसाद रोहित वर्मा कालिदास त्रिपाठी , शक्ति सिंह, ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन चंदौली जिला अध्यक्ष आनंद प्रताप सिंह पत्रकारों को सेना के जवानों द्वारा समानित किया गया।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x