बिहार में कोरोना से 31लोगों की मौत

 पटना: ( प्रभाकर कुमार मिश्राा की रिपोर्ट )।

विश्व की वैशिक महामारी से बिहार में जानलेवा बीमारी कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है. इस महामारी वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में हर दिन भारी मात्रा में इजाफा हो रहा है. कोरोना से जुड़ी हुई इस वक्त एक ताजा अपडेट सामने आई है.

इस नए अपडेट के मुताबिक बिहार राज्य में कोरोना वायरस के कारण एक और व्यक्ति की मौत हो गई है. दिन शनिवार को कोरोना से यह पहली मौत है. गुरूवार को कोरोना से तीन और शुक्रवार को एक व्यक्ति की मौत हुई थी. मुजफ्फपुर के जिला प्रशासन ने की पुष्टि,स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुक्रवार को पहली मौत की पुष्टि की गई है. इसके साथ ही बिहार में मरने वालों का आंकड़ा 31 30 हो गया है. मुजफ्फरपुर के डीएम न  बताया कि 1 जून को 51 वर्षीय एक व्यक्ति दिल्ली से आया था.

उसे कटरा मध्य विद्यालय स्थित क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था. तबीयत खराब होने के बाद प्रखंड हेल्थ क्वारंटाइन में उसे रखा गया था. इस दौरान स्थानीय पीएचसी द्वारा उनका इलाज चल रहा था. ज्यादा तबियत ख़राब होने के बाद 4 जून को उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था।मुजफ्फरपुर जिलाधिकारी ने बताया कि 5 जून को सुबह तक़रीबन 7 बजे इलाज के दौरान इस व्यक्ति की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि 2 जून को मरीज और उसकी पत्नी का सैंपल लिया गया था.

जिसकी रिपोर्ट 6 जून यानी कि शुक्रवार को पॉजिटिव मिली है. निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत मृतक का अंतिम संस्कार किया जायेगा. सरकार की ओर से सहायता राशि के रूप में चार लाख की राशि उनके परिजन को उपलब्ध कराई जाएगी. उसकी पत्नी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. उनकी पत्नी को मेडिकल टीम द्वारा आइसोलेट करने की प्रक्रिया की जा रही है.बिहार में अब तक कोरोना से 31 लोगों की मौत हो चुकी है.खगड़िया और बेगूसराय में अब तक सबसे ज्यादा 3-3 लोगों की मौत हुई है. इसके अलावा बिहार में पटना, सीतामढ़ी, सीवान, भोजपुर और वैशाली के रहने वाले दो-दो मरीजों की मौत हो गई है. इसके साथ ही मुजफ्फरपुर, अररिया, कटिहार, भागलपुर, नवादा, जमुई, मधेपुरा, जहानाबद, नालंदा, समस्तीपुर, मुंगेर, मोतिहारी, शिवहर, सारण (छपरा) और सासाराम के रहने वाले एक-एक मरीजों की मौत हो चुकी है

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x