देहरादून में कोरोना से 37 मरे, 2757 नए मामले

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना आज नई ऊंचाई छू गया। आज प्रदेश में कुल 2757 नए मामले सामने आए। इससे भी बड़ी बात यह कि प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या में बड़ा विस्फोट हुआ है। आज कुल 37 लोगों की जान गई।

आज देहरादून में 1179, हरिद्वार में 617,उधम सिंह नगर में 265, नैनीताल में 248,पौड़ी में 155, रूद्रप्रयाग में 79, अल्मोड़ा में 51, टिहरी में 50,चंपावत में 44, चमोली में 28,उत्तरकाशी में 14, बागेश्वर में 15 और पिथौरागढ़ में 12 नए लोगों में कोरोना का संक्रमण मिला है।

उत्तराखंड में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अधिकारियों के साथ कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव कार्यों व वैक्सीनेशन के संबंध में वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से समीक्षा बैठक की। बता दें कि देहरादून स्थित एक निजी अस्पताल में अखिल भारतीय श्री पंच निर्वाणी अखाड़े के महामंडलेश्वर कपिल देवदास (65) की मौत हो गई। महामंडलेश्वर कोविड जांच में संक्रमित पाए गए थे। उनको सांस में तकलीफ और बुखार की शिकायत थी। 

कुंभ के समय में कोई कटौती नहीं

मुख्य सचिव ओमप्रकाश की ओर से जारी एसओपी में कुंभ की अवधि को सीमित किए जाने के कयासों पर भी पूरी तरह से विराम लगा दिया गया है। एसओपी में साफ कहा गया है कि मेला अवधि पूर्व की भांती रहेगी।

बताया गया कि हरिद्वार मेला क्षेत्र को लेकर भारत सरकार के गृह मंत्रालय की ओर से 22 जनवरी को जारी मानक प्रचालन प्रक्रिया (एसओपी) और राज्य सरकार की ओर से बीती 26 फरवरी को जारी आदेश लागू रहेगा।

राज्य ने हरिद्वार मेला कुंभ क्षेत्र की अवधि एक अप्रैल से लेकर 30 अप्रैल तक के लिए जारी की थी। इसका मतलब यह हुआ कि हरिद्वार में महाकुंभ यथावत रहेगा। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने भी इसकी पुष्टि की।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x