18 मार्च को हो रहे त्रिवेन्द्र सरकार के 4 साल पूरे, जनता को देंगे 4 सालों में किये गये विकास कार्यों की जानकारी, चल रही तैयारियां

रूद्रपुर । प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की अध्यक्षता में वीडियो काॅन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से सरकार के चार साल पूरे होने के विषय पर विधायक एवं जिलाधिकारियों के साथ बैठक की गई।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 18 मार्च 2021 को प्रदेश सरकार के चार वर्ष पूर्ण हो रहे है। उन्होने सभी विधायकों को अपने विधानसभा क्षेत्र में सरकार की उपलब्धियों एव विभिन्न संचालित विकास योजनाओं को जनता के बीच लेकर जाने को कहा, जनता को गतवर्ष छोड़कर प्रत्येक वर्ष का हिसाब दिया जात रहा है। जैसा की जनता से पूर्ण पारदर्शी सरकार करने के वादे किये गये थे।

उन्होने कहा कि मंत्रीगण, विधायक जनता के बीच जायें और सरकार द्वारा किये गये विकास कार्यों जनता को अवगत करायें। उन्होने कहा कि सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने पर विकास के चार साल, बाते कम काम ज्यादा का कार्यक्रम का अयोजन किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि उक्त कार्यक्रम प्रदेश के प्रत्येक विधानसभा वार आयोजित किया जायेगा। उन्होने कहा कि कार्यक्रम के संचालन के लिए एक समिति गठित की जायेगी, जिसके अध्यक्ष स्थानीय विधायक, उपाध्यक्ष दायीत्वधारी जिनको प्रदेश स्तर से नामित किया जायेगा एवं सचिव कार्यक्रम स्थल के उपजिलाधिकारी होंगे। उन्होने कहा कि सभी विधायक गण आज से ही कार्यक्रम की तैयारी करना प्रारम्भ करें।

उन्होने कहा कि कार्यक्रम के अयोजन हेतु जो समिति बनाई जायेगी उसमें सभी सरकारी कार्मचारी/अधिकारी ही होंगे। उन्होने कहा कि यह समिति 7 सदस्यों की होगी, एवं समिति में विधायक अपने प्रतिनिधि बना सकते है। उन्होने कहा कि कार्यक्रम की गाईडलाईन जिलाधिकारी माध्यम से विधायक गणों को शीघ्र पंहुचा दी जायेगी।

उन्होंने सभी विधायकों को निर्देश दिए कि 28 फरवरी तक सभी विधायक अपने-अपने क्षेत्र में हुए विकास कार्यों की सूची बना कर सूचना निदेशालय, देहरादून को प्रेषित करें ताकि ससमय सुचना विभाग विधानसभा वार विकास पुस्तिका का प्रकाशन कर सके। उन्होंने कहा कि प्रत्येक विधानासभा में 10 हजार विकास पुस्तिका का विवरण विधायकों द्वारा किया जायेगा। यह भी कहा कि इलेक्ट्रनिक चैनलों, सोशल मिडिया आदि माध्यमों से भी कार्यक्रम का प्रसारण किया जायेगा। उन्होंन कहा कि कार्यक्रम में 100 या उससे अधिक बाद्य यंत्रों की व्यवस्था सम्बन्धित अधिकारी व विधायकगण कराना सुनिश्चित करें। उन्होंन जिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि कार्यक्रम स्थल पर पूर्व में ही नेटवर्क की व्यवस्था कराना सुनिश्चित करें। ताकि कार्यक्रम के दौरान नेटवर्क से सम्बन्धित कोई समस्या उत्पन्न न हो।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x