एडवोकेट डॉ. प्रियंका अरोड़ा इंडियन रिपोर्टर्स एसोसिएशन दिल्ली की प्रैसीडेंट मनोनीत-

 

अगर बादलों को गुमां है कि वह बिजली यहीं कड़कायेगें तो हमें भी जिद्द है हम मकाँ यहीं बनायेगें।

एडवोकेट डॉ. प्रियंका अरोड़ा इंडियन रिपोर्टर्स एसोसिएशन दिल्ली की प्रैसीडेंट मनोनीत हुईं हैं। उन्हें इंडियन रिपोर्टर्स एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी मो. जहांगीर खान ने उन्हें दिल्ली का प्रैसीडेंट (महिला बिंग) मनोनीत किया है।

इसके अलावा प्रियंका अरोड़ा यूनाइटेड नेशन जर्नलिस्ट इंटर गवर्नमेंटल आर्गनाइजेशन यूएसए की लीगल एडवाइजर हैं।किसी ने सच ही कहा है कहते हैं न जुनून से भरी प्रतिभा और अथक मेहनत किसी की जागीर नहीं होती। इन्हीं लाईन को सच कर दिखाया है दिल्ली सुप्रीम कोर्ट की चर्चित अधिवक्ता प्रियंका अरोड़ा ने।

बता दें कि प्रियंका अरोड़ा ने सुप्रीम कोर्ट तक का सफर, लम्बें संघर्ष और जबर्दस्त मेहनत से तय किया है। और वह लंबे समय से बड़ी संख्या में पीड़ित बच्चों, महिलाओं की हक की लड़ाई लड़ती आ रही हैं वो भी कई बार मुफ्त।गुप्तदान महादान वाली भावना उन्हें गुरूवाणी से बचपन से ही प्राप्त हो गयी थी।

उन्होंने कभी भी अपने इस सेवा कार्य का मीडिया में दिखावा नहीं किया और वह स्वंय गुमनाम होकर लोगों को आगें बढ़ाती रहीं और अनेकों तरह के लोकहित के काम करतीं रहीं। कहते हैं न रोशनी और सुगंध को कोई कैद नहीं कर सकता वह तो बिखरती है फैलती है और जिसके पास से गुजर जाये उसके भी मन को शीतलता से भर देती है।

जब उनकी अच्छाई की सुगंध देश पार पहुंची तो यूरोप में वॉलीवुड सुपर स्टार सुनील शेट्टी ने उन्हें स्वंय सम्मानित किया। इसके अतिरिक्त इन्हें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के एडवाइजरी बोर्ड के मेम्बर फादर ऑफ मार्डन मार्शल आर्ट्स लेफ्टिनेंट जनरल ग्रैंड मास्टर प्रोफेसर डॉ जसबीर सिंह जी भी अपनी वर्ल्ड स्पोर्ट्स मार्शल आर्ट्स काउंसिल द्वारा भी इंटरनेशनल अवार्ड से सम्मानित कर चुके हैं और प्रियंका जी की सफलता का कांरवा यही नहीं रूकता।

वर्तमान में वह ग्लोब ईगल यूनीवर्सिटी, अमेरिका में चांसलर के पद पर सुशोभित हैं। दोस्तों! उन्हें इंडोनेशिया के कुतई मूलवर्मन साम्राज्य के वर्तमान राजा, रॉयल मेजेस्टी ग्रेट किंग प्रो. डॉ . एच. सी. एम. एस. पी. ए. लानस्याहरीशज़ा भी उन्हें सम्मानित कर चुके हैं और इसके अतिरिक्त दर्जनों देशी-विदेशी अवार्ड और पदक लेकर प्रियंका जी सम्मानित हो चुकी हैं। आज उसी महान ईमानदार और कर्मठ दिल्ली निवासी महिला वकील प्रियंका अरोड़ा का नाम चोलन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज हुआ तो उनके प्रशंसकों के खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

बता दें कि उनको यह अवार्ड सेवन टाईम्स प्रैसीडेंट यूथ फिटनेस अवार्ड यूएसए से बतौर अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बोर्ड द्वारा दिया गया है। इसके अलावा हिंद गौरव अवार्ड प्रमाण पत्र, प्रैसीडेंटल एजूकेशन अवार्ड2019, यूएसए। नेल्सन मंडेला पुरस्कार।

वह भारत की फर्स्ट यंगर वीमेन हैं जिन्होंने विश्व में पहली बार लगातार 2014 से लेकर 2020 तक इस अवार्ड को हासिल किया है जोकि स्वंय में एक वर्ल्ड रिकार्ड है। प्रियंका अरोड़ा जी को यह वर्ल्ड रिकार्ड वर्ल्ड स्पोर्ट्स मार्शल आर्ट्स काउंसिल यूएसए 2013 से बतौर 8 वर्ष लीगल एडवाइजर सेवा कर्म करने के उपलक्ष्य में मिले हैं जिसपर वर्ल्ड स्पोर्ट्स मार्शल आर्ट्स काउंसिल के प्रेसीडेंट एण्ड फाऊंडर यूनाइटेड नेशन जर्नलिस्ट इंटर गवर्नमेंटल आर्गनाइजेशन यूएसए और इंडियन रिपोर्टर्स एसोसिएशन के संरक्षक व जीएम डॉ. जसबीर सिंह और जी. एम. एंथनी फर्नांडिस और डॉ. अरूण कुमार चलिया, हॉलीवुड स्टार ब्रर्नेड होले – जर्मनी, पंजाबी एक्ट्रेस प्रो. प्रदीप कौर, प्रो, कल्पना सटीज़ा, प्रो. शीतल मच्छिंद्र रणधीर, पुलिस ऑफिसर डॉ. सुनील बकोडिया, अरविंद श्रीवास्तव, आकांक्षा सक्सेना, उत्तर प्रदेश( प्रैसीडेंट) द्वारा व भारतीय सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता मंडल और इंडियन रिपोर्टर्स एसोसिएशन की टीम भी प्रियंका अरोड़ा जी को उनकी इस महान उपलब्धि के लिए हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं प्रेषित करती है।

यह सम्मान हर भारतीय बेटी के लिए गर्व की बात है और प्रियंका अरोड़ा जैसी बहुमुखी प्रतिभा, हर भारतीय लड़की के लिए प्रेरणा का स्रोत है।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x