अग्रवाल सभा ने अग्रसेन जयंती पर किया स्वास्थ्य शिविर का आयोजन –

 सीतापुर से मोनू कश्यप की रिपोर्ट –


अग्रवाल सभा द्वारा आयोजित पंच दिवसीय अग्रसेन जयन्ती महोत्सव के द्वितीय दिन अग्रसेन भवन पर समाज के लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक बनाने एवं रोगों की जानकारी एवं बचाव के उद्देश्य से एक निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया ।

शिविर का शुभारम्भ एड0 रविरतन अग्रवाल द्वारा फीता काटकर किया गया एवं शिविर में मुख्य अतिथि के तौर पर मुख्यचिकित्सा अधिकारी डा0 आर0के0 नैय्यर एवं विशिष्ट आमंत्रित अतिथि के रूप में मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा0ऐके अग्रवाल रहे।

स्वास्थ्य शिविर में भारत के सुप्रसिद्ध अस्पतालों की श्रृंखला रखने वाले अस्पताल अपोलो मेडिक्स के हृदय रोग विशेषज्ञ, पेट रोग विशेषज्ञ, हड्डी रोग विशेषज्ञ, फिजीशियन फिजियोथेरिपिस्ट के चिकित्सकों ने शिविर में आये लोगों को जॉच कर परामर्श एवं रक्तचाप, मधुमेह, इ0सी0जी0, वजन एवं लम्बाई पी0इ0एफ0आर0 आदि की जॉच भी की। इस शिविर में भारी संख्या में अग्रवाल समाज के बच्चों से लेकर बुजुर्गां तक ने अपना स्वास्थ्य परीक्षण कराया वहीं रोगों से बचाव एवं रोकथाम की जानकारी ली।

इस अवसर पर अपोलो मेडिक्स हॉस्पिटल के डा0 रूचिर गुप्ता व हिमांशु गुप्ता ने अग्रवाल सभा के अध्यक्ष नवीन अग्रवाल को परामर्श भी दिया कि ऐसे स्वास्थ्य शिविरों को साल में कम से कम दो बार जरूर लगाना चाहिए जिससे समाज में स्वास्थ्य के प्रति लोगों को सचेत कर सुरक्षित किया जा सके।

स्वास्थ्य शिविर के संयोजक डा0 विवेक बंसल, अरविन्द जिंदल, नवीन राजस्थानी, सुनील अग्रवाल, मिन्टू अग्रवाल, राजकुमार भरतिया, उमेश अग्रवाल, दीपक अग्रवाल, शिवांश अग्रवाल, काव्य जिंदल आदि ने स्वास्थ्य शिविर में आये लोगों की मदद कर स्वास्थ्य शिविर को सफल बनाया। स्वास्थ्य शिविर के अन्त में अग्रवाल सभा के संरक्षक राधा राम जिंदल व जय प्रकाश भरतिया ने आगन्तुक चिकित्सकों एवं सहयोगीगणों को प्रतीक चिन्ह एवं पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x