J&K के लिए 1,350 करोड़ के आर्थिक पैकेज का ऐलान, पानी-बिजली के बिल में भी 50 फीसदी की छूट

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि हमने एक साल के लिए बिजली और पानी के बिल में 50 फीसदी की रियायत दी है, जिस पर करीब 105 करोड़ रुपए हम खर्च करने जा रहे हैं।

श्रीनगर। केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर को बड़ा तोहफा दिया है। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शनिवार को केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के लिए कई सारे ऐलान किए हैं। जिनमें केंद्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर को 1,350 करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज का तोहफा अहम है। मनोज सिन्हा ने कहा कि आर्थिक समस्या झेल रहे बिजनेस समुदाय के लोगों के लिए 1,350 करोड़ का आर्थिक पैकेज मंजूर किया है। ये आत्मनिर्भर भारत अभियान के अलावा है। इसके साथ हमने कई बड़े प्रशासनिक कदम भी उठाए हैं जिससे आवाम को आने वाले दिनों में बड़ा लाभ मिलने वाला है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक उपराज्यपाल सिन्हा ने कहा कि हमने तय किया है कि जम्मू-कश्मीर में 5 फीसदी इंटरेस्ट सबवेंशन सभी छोटे-बड़े उधार लेने वाले व्यापारियों के लिए बिना किसी भेदभाव के देंगे। इसमें से 950 करोड़ रुपए सीधे जम्मू-कश्मीर देगा।

जम्मू कश्मीर को 1350 करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज के साथ ही एक साल तक के लिए बिजली और पानी के बिल में 50 फीसदी की रियायत देने का भी ऐलान किया गया। सिन्हा ने कहा कि हमने एक साल के लिए बिजली और पानी के बिल में 50 फीसदी की रियायत दी है, जिस पर करीब 105 करोड़ रुपए हम खर्च करने जा रहे हैं। किसान, आम परिवार, व्यापारी सबके लिए ये फैसला किया गया है।

 

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x