भारतीय सेना ने POK में उड़ाए चार आतंकी कैंप

  • एएनआई ने सूत्रों के आधार पर बताया कि भारतीय सेना की कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना 4 से 5 जवान मारे गए हैं, जबकि कुछ घायल हुए हैं।
  • आर्टिलरी गन से गोलीबारी, कई लॉन्चिंग पैड तबाह। 

पाकिस्तानी फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब देते हुए भारतीय सेना ने PoK में आतंकियों के ठिकानों पर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. भारतीय सेना के जरिए की गई इस कार्रवाई में 4 आतंकी ठिकानों को काफी नुकसान पहुंचा है. इन आतंकी ठिकानों में से 3 लश्कर-ए-तैयबा के थे.

इस हमले को अंजाम देने के लिए सेना ने आर्टिलरी गन का इस्तेमाल किया है. इस कार्रवाई में भारतीय सेना ने कई आतंकी कैंपों को तबाह कर दिया है. भारतीय सेना की इस कार्रवाई में कई लॉन्चिंग पैड तबाह हो गए हैं. पाकिस्तान ने भी भारतीय सैन्य कार्रवाई की कबूल ली है.

पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है. अब पाकिस्तान ने कुपवाड़ा के तंगधार सेक्टर में सीजफायर तोड़ा है. इसमें दो जवान शहीद हो गए हैं. इसके अलावा एक नागरिक की भी मौत हो गई है.

नीलम घाटी में सेना की बड़ी कार्रवाई

रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय सेना की कार्रवाई में 4 से 5 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं और कई अन्य घायल हो गए हैं. भारतीय सेना ने आतंकी ठिकानों पर गोलीबारी की.

भारतीय सेना की कार्रवाई में 4 आतंकी पैड को तबाह किया गया. नीलम घाटी में भारतीय सेना ने कार्रवाई की. भारतीय सेना ने तंगधार के सामने स्थित पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आतंकी ठिकानों को तबाह किया है.

पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में सेना के 3 जवान समेत 8 लोग घायल हुए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक लाइन ऑफ कंट्रोल पर इस वक्त माहौल गर्म है. बौखलाई पाकिस्तान की सेना तंगधार, नौगाम और कुपवाड़ा में लगातार फायरिंग कर रही है.

भारत ने पाकिस्तान की हिमाकत को जोरदार जवाब दिया है. दोनों देश की सेनाओं द्वारा मोर्टार शेल का इस्तेमाल किया जाता है. रिपोर्ट के मुताबिक भारत की कार्रवाई में पाक अधिकृत कश्मीर में भारी नुकसान हुआ है .

स्थानीय लोगों के अनुसार सबसे ज्यादा नुकसान चित्रकूट गांव में हुआ है , जहां पाकिस्तानी गोलीबारी में 6 घर तबाह हुआ है. गुंडी साल नामक स्थान में भी दो घर पाकिस्तानी गोलाबारी में तबाह हुए हैं. पाकिस्तानी फायरिंग में यहीं पर एक नागरिक की भी जान गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *