आवारा पशुओं के आतंक से जनमानस परेशान

सच की दस्तक डिजिटल डेस्क चन्दौली

मोतीलाल गुप्ता की चंदौली पड़ाव से रिपोर्ट

 

जनपद के पड़ाव क्षेत्र में आवारा पशुओं का आतंक चरम पर है । किसानों का कहना है कि क्षेत्र में छुट्टा पशुओ द्वारा खेत में फसलों को चौपट किया जा रहा है ।वही प्रशासन द्वारा शिकायत के बाद भी कोई ठोस कदम ना उठाए जाने से अन्नदाताओ मैं रोष व्याप्त हो गया है ।क्षेत्र के दर्जनों गांव बखरा नाथूपुर चौरहट ,सेमरा ,कटेसर, चांदीतारा नींबू पुर साहूपुरी, व्यासपुर, खुटहां, सैदपुर, भुजहुआ, खजूर गांव फत्तेपुर बरेली विभिन्न गांव के फसलों को छुट्टा पशु चौपट कर दे रहे हैं ।

जबकि सरकार द्वारा इस संबंध में योजनाएं चला रखी है फिर भी जिला प्रशासन द्वारा क्षेत्र में कोई भी ठोस कदम ना उठाए जाने से बखरा और नाथू पुर के किसान काफी क्षुब्ध होकर 10 दिन पूर्व से दर्जनों छुट्टा पशुओं को पकड़कर नाथू पुर स्थित एक बाउंड्री वॉल चार दिवारी के अंदर बंद कर चारा पानी की व्यवस्था कर रखे हैं। वहीं किसानों के अनुसार ऐसा कब तक चलेगा गौरतलब हो कि इस समय धान की फसलों में फल लगने शुरू हो गए हैं उसी को छुट्टा पशु बड़ी चाव से खा रहे हैं जिससे किसानों द्वारा किया गया मेहनत चौपट हो जा रहा है ।

उक्त पशुओं की डर से सैकड़ों बीघा जमीन बखरा और नाथू पुर में बुवाई नहीं हो पाई है बोए हुए फसलों को छुट्टा पशुओं द्वारा चौपट किया जा रहा है। जबकि इस संबंध में कुछ किसानों ने वर्तमान सरकार भाजपा संबंधित एक क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि से वार्ता किया तो वह सीधा जवाब दिए की मेरे यहां आओ तो बात करते हैं ।

क्षेत्रीय विधायक से बात किए तो जवाब आया कि एसडीएम से बात करते हैं। वही एसडीएम से किसानों द्वारा फोन से सूचना देने पर 2 दिनों से सिर्फ एक ही जवाब आ रहा है की गाड़ी भेजता हूं ।लेकिन अभी तक कोई व्यवस्था नहीं किया गया ।वही पशुओं को चारा पानी की व्यवस्था कर रहे उदित नारायण वसीम अहमद जमाल अहमद मुन्नू का और सतीष सिंह विद्यार्थी ने जिला प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराया कि कोई जल्द से जल्द ठोस कदम उठाया जाए।

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x