मन्दिर निर्माण की तारीख लेने आया मैं-उद्वव

सच की दस्तक अयोध्या

अयोध्या में एक बार फिर माहौल गर्म होता जा रहा है। शनिवार की दोपहर में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी अयोध्या पहुंचे। इससे पहले शिवसैनिकों से भरी दो ट्रेन अयोध्या पहुंच चुकी थीं। इसके अलावा कई आरएसएस कार्यकर्ता और हिंदू संगठन के लोग भगवान शिव की ड्रेस में अयोध्या पहुंच चुके हैं। वहीं विश्व हिंदू परिषद द्वारा रविवार को धर्म सभा का आयोजन किया जा रहा है। इससे अयोध्या एक सियासी अखाड़े में तब्दील हो गया है। इसे देखते हुए अयोध्या सुरक्षा के किले में तब्दील हो गया है। हजारों की संख्या में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है।

वी एच पी  व आर एस एस लाखो कार्यकर्ता पहुंचे अयोध्या

अल्पसंख्यक समुदाय के डरे होने की खबरों के बीच सुरक्षा को देखते हुए अयोध्या में धारा 144 लागू कर दी गई है। सच की दस्तक को मिल रही जानकारी के मुताबिक से बात  ‘लगभग 1322 बसें और 1546 कारों में सवार होकर 80 हजार कार्यकर्ता वहां पहुंच चुके हैं। इसके अलावा 14 हजार लोग मोटरसाइकिल तथा 15 हजार लोग बाइक से अयोध्या पहुंचने वाले हैं।

सोयी भाजपा को कुंभकर्णी नींद से जगाने आया हु  उद्धव ठाकरे

शनिवार को अयोध्या के लक्ष्मण किला मैदान में पहुंचे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने जमकर बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होने कहा कि हमें आज मंदिर बनाने की तारीख चाहिए बाकी बातें बाद में होती रहेंगी। उन्होने साथ लहज़े मेें पूछा कि आज मुझे तारीख चाहिए। उद्धव ठाकरे ने अयोध्या में जुटे कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि बीते साढ़े चार साल से बीजेपी राम मंदिर के मुद्दे पर सोयी रही। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर बीजेपी बिल या अध्यादेश लाएं, हमारी पार्टी इसका समर्थन ज़रूर करेगी। उद्धव ने कहा कि अटल जी की मिलीजुली सरकार थी। उस वक्त मंदिर का मुद्दा उठाना शायद कठिन हो सकता था, लेकिन आज की सरकार ताकतवर सरकार है। केंद्र और राज्य दोनों में बीजेपी की ही सरकारें हैं। उन्होंने कहा कि मंदिर बनने के बाद वचन देता हूं कि मैं रामलला के दर्शन करने आऊंगा। अब हम इंतजार नहीं कर सकते। बहुत साल दिन और महीने गुजर गए।
पत्नी और बेटे के साथ आए उद्धव ठाकरे
उद्धव ठाकरे अपने परिवार के साथ पहली बार अयोध्या आए हैं। उनके साथ पत्नी रश्मि और बेटा आदित्य भी मौजूद हैं। कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने पर फूलों से उनका स्वागत हुआ। मंच पर पूजा भी रखी गई वही पूजा के बाद संतों से उद्धव ठाकरे ने आशीर्वाद लिया

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x