आजमगढ़ : मोहम्मद परवेज के सैलून में बाल कटाने गए शिवशंकर की गले में कैंची घोंप के हत्या

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ (Azamgarh, Uttar Pradesh) से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहाँ सैलून में बाल कटवाने गए शिवशंकर गुप्ता नाम के एक व्यक्ति को मोहम्मद परवेज ने मामूली कहासुनी के बाद गर्दन में कैंची घोंपकर हत्या कर दी। इस संबंध में शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपित परवेज को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

मामला आजमगढ़ के कोइनहाँ बाजार की है। यहाँ के रहने वाले शिवशंकर गुप्ता के घर के सामने ही उनके गाँव के ही मोहम्मद परवेज उर्फ शीबू का सैलून है। देर शाम शिवशंकर परवेज की दुकान पर बाल कटवाने के लिए गए। पुलिस का कहना है कि पहले बाल कटवाने को लेकर दोनों का विवाद हो गया। इसी दौरान परवेज ने कैंची उठाकर शिवशंकर के गले में घोंप दिया।

घटना की जानकारी मिलने के बाद पीड़ित के घरवाले उन्हें नजदीकी जिला अस्पताल लेकर गए, जहाँ इलाज के दौरान शिवशंकर गुप्ता की मृत्यु हो गई। घटना के दौरान सैलून में जो लोग बाल कटवा रहे थे, वे भाग गए।

इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता और भाजपा नेता अश्विनी उपाध्याय ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, “आजमगढ़ निवासी शिवशंकर गुप्ता अपने घर के सामने स्थित मोहम्मद परवेज के सैलून में बाल कटवाने गए थे। बाल कटवाने के दौरान वाद विवाद हुआ और परवेज ने शिवशंकर के गले में कैची घोंप दिया। हत्यारा परवेज सरकारी अल्पसंख्यक है और मृतक शिवशंकर गुप्ता सरकारी बहुसंख्यक।”

घटना के बाद मृतक के पिता ने हरिकेश गुप्ता ने कप्तानगंज थाने में मामला दर्ज कराया। शिकायत के आधार पर पुलिस ने मोहम्मद परवेज को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ कर रही है। मृतक शिवशंकर बक्से का कारोबार करते थे।

पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया, “कल शाम लगभग 7:30 बजे कप्तानगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत कोइनहाँ बाजार में मोहम्मद परवेज उर्फ शीबू नाई की दुकान पर पहले बाल कटवाने के लेकर परवेज और शिवशंकर के बीच झगड़े के दौरान परवेज द्वारा शिवशंकर के गले पर कैंची से वार कर दिया गया। मजलूम शिवशंकर को तत्काल जिला अस्पताल ले जाकर इनका उपचार शुरू कराया गया। उपचार के दौरान इनकी मृत्यु हो गई।”

SP आर्य ने आगे बताया, “मृतक पिता की तहरीर पर कप्तानगंज थाना अंतर्गत FIR नंबर 156/22, धारा 302 IPC पंजीकृत किया गया है। अभियुक्त परवेज को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। इसकी अग्रिम विवेचना थाना कप्तानगंज के द्वारा की जाएगी।”

इस घटना के बाद ग्रामीणों में गुस्सा भड़क गया। शिवशंकर की हत्या से आक्रोशित ग्रामीणों ने बाजार में सड़क जाम कर दी। इसके साथ ही हत्या के विरोध में दुकानदारों ने भी अपनी दुकानें भी बंद कर दीं। इसके बाद निजामाबाद SDM रवि कुमार और तहसीलदार शैलेंद्र सिंह के साथ प्रशासन ने मौके पर पहुँचकर ग्रामीणों से बातचीत की और मृतक परिवार को आर्थिक सहायता व दोषी को कड़ी सजा दिलाने का आश्वासन दिया। इसके बाद यातायात बहाल हो सका।

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x