बांग्‍लादेश खबर- राजधानी ढाका में आग से 69 लोगों की माैत, शवों की तलाश जारी

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में गुरुवार की तड़के इमारतों में भीषण आग लगने से कम से कम 45 लोगों की मौत हो गई। यह आग राजधानी ढाका के चौकबाजार वाले संकरे इलाके में लगी। यह इलाका काफी सघन है। इस क्षेत्र में रिहायशी और कमर्शियल दुकानें और रेस्टोरेंट हैं। 

बांग्लादेश के फायर सर्विस प्रमुख अली अहमद ने बताया कि अभी तक हमने 69 शव बरामद किए हैं। उन्‍होंने कहा कि शवों की संख्या बढ़ सकती है। शवों की खोज के साथ राहत और बचाव कार्य जारी है। उन्होंने कहा कि गैस सिलेंडर में विस्फोट के कारण घटना हुई।

बताया जा रहा है कि यहां अत्यधिक ज्वलनशील रसायन पदार्थ रखा था, जिसके कारण आग बड़ी तेजी से फैली। देखते-देखते आग इतनी भीषण हो गई कि उसकी लपटें आसपास की चार इमारतों में प्रवेश कर गई। अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि हादसे में घायल होने वाले लोगों में बड़ी तादाद महिलाएं और बच्चों की हैं। घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। 

बताया जा रहा है कि इलाका सघन होने के कारण और सड़कों पर जाम लगने के कारण लोग आग की लपटों में फंस गए। फायर विभाग ने बताया कि मरने वालों की संख्‍या बढ़ सकती है। घटनास्‍थल पर बचाव कार्य जाारी है। घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। 

www.sachkidastak.com

ढाका मेडिकल कॉलेज ने कहा है कि 45 लोग घायल हैं, जिनकी स्थिति बहुत गंभीर है। बता दें कि 2010 में ढाका में एक पुरानी इमारत में आग लगने से 120 लोगों की मौत हुई थी। उस समय भी आग एक गोदाम में लगी थी, जहां ज्‍वलनशील पदार्थ रखा गया था। इसके चलते अाग ने विकराल रूप ग्रहण किया था।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x