शिक्षक होना एक जिम्मेदारी का काम है – पुलिस महानिरीक्षक विजय सिंह मीणा

 चंदौली से वैभव कुमार की रिपोर्ट –

चंदौली क्षेत्र के नियमताबाद विकासखंड स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय में पुलिस महानिरीक्षक वाराणसी जोन विजय सिंह मीना ने मिनी साइंस सेंटर व स्मार्ट क्लास का उद्घाटन किया । इस अवसर पर उन्होंने बच्चों और शिक्षकों के बीच के आपसी तालमेल के बारे में गहराई से अपने अनुभव साझा किए उन्होंने कहा हमारे जो शिक्षक हैं उनके पास हम बच्चे को बिल्कुल कच्ची मिट्टी के रूप में भेजते हैं और वही उसे सवार कर सजाकर एबीसीडी सिखा कर उचित शिक्षा और अच्छे व्यवहार तौर-तरीके सिखा कर तैयार करते हैं ।

 

यह सारी चीजें शिक्षकों की जिम्मेदारी होती है ।शिक्षकों पर बहुत बड़ा दायित्व है।आज शिक्षकों को जिम्मेदार होने की जरूरत है और साथ ही साथ इस चीज की जरूरत है कि गलत चीज की शिक्षा बच्चों तक ना पहुंचे ,और भ्रमित होने वाली बातें बच्चों को ना सिखाई जाए।

 

मुझे आज सही दिशा सही शिक्षा सही संस्कार मिले तो आज मैं पुलिस की नौकरी में आकर अपने पद को भलीभांति संभाल रहा हूं । इस दौरान उन्होंने छात्राओं को 1090 नंबर की जानकारी दी और उन्हें निर्भीक होने के लिए प्रेरित किया साथ ही उन्हें बताया कि

आपके साथ कुछ भी होता है आप निर्भीक होकर इस नंबर पर कॉल करें जो आपकी बातें पूरी पूरी रिकॉर्ड की जाती है एवम गोपनीय रखते हुए उन पर तुरंत कार्यवाही की जाती है । हमने तो शहर में ही स्मार्ट क्लासेस के नाम सुने थे और आज पहली बार गांव के स्कूल में मेरे द्वारा स्मार्ट क्लास का उद्घाटन हो रहा है जिसकी मुझे बेहद खुशी है ।

 

 

उद्घाटन समारोह में छोटे-छोटे बच्चों ने नृत्य और स्वागत गीत के माध्यम से अपनी प्रस्तुति दी।

इस अवसर पर गोदरेज कंपनी के पीके झा ने विद्यालय के सुंदरीकरण एवं विद्युतीकरण के लिए आर्थिक सहायता दी भारत विकास परिषद के अवनीश अग्रवाल ने संस्था की तरफ से कंप्यूटर कक्ष और 4 कंप्यूटर देने की इस अवसर पर घोषणा की।

अतिथियों का स्वागत  डॉक्टर देवेंद्र प्रताप यादव प्रांतीय मंत्री पवन कुमार चौबे ,वरिष्ठ उपाध्यक्ष अजय कुमार सिंह, प्रधानाध्यापक यमुना प्रसाद संकुल प्रभारी राम अवध राय, संकुल प्रभारी रामचरित प्रसाद ,अजीत कुमार पांडे, सुनील कुमार सिंह महामंत्री प्रदीप जयसवाल प्रांतीय अध्यक्ष सुरेश चंद्र यादव ,संजय यादव, रामबचन राम, मनोज उपाध्याय, विनीत कुमार, सरोज कुमारी प्रभारी प्रधानाध्यापिका श्रीमती गीता देवी कटरिया विद्यायल कार्यक्रम का संयोजन सत्यप्रकाश यादव एवं संचालन जे.पी.रावत ने किया।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x