बीएचयू में 19 दिन से बंद हॉस्टल के खुले ताले –


बीएचयू में 19 दिन से बंद हॉस्टल के खुले ताले, कल से शुरू होंगी कक्षाएं –


बीएचयू परिसर में 24 सितंबर को मारपीट, पत्थरबाजी, आगजनी की घटना के बाद से बंद हॉस्टल रविवार को खोले गए। बंद हॉस्टल के ताले खुलते ही अपने सामान के साथ छात्र पहुंचे। कला संकाय और मेडिकल छात्रों को छात्रावास का आवंटन नए सिरे से किया जा रहा है।

छात्रों को एक फार्म दिया जा रहा, जिस पर अपने साथ ही अभिभावकों की ओर से शपथ पत्र के साथ ही घर का पता, मोबाइल नंबर आदि के बारे में पूरा ब्योरा देना है। इन छात्रों की कक्षाएं भी 15 अक्तूबर से शुरू हो जाएंगी। हालांकि 13 ऐसे छात्रों को नोटिस दिया गया है, जिन्हें कमरा आवंटित नहीं किया जाएगा। इन पर फैसला स्टैंडिंग कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर होगा।

बता दें कि सर सुंदरलाल अस्पताल में 24 सितंबर को फीमेल सर्जरी वार्ड में एक महिला के परिजन और रेजिडेंट डॉक्टरों के साथ मारपीट के बाद ही परिसर का माहौल बिगड़ा था। कला संकाय और मेडिकल छात्रों के बीच पूरी रात मारपीट हुई थी, आगजनी और पेट्रोल बम भी खूब चले थे।

इसके बाद 25 सितंबर से 28 सितंबर तक विश्वविद्यालय बंद करने और कला संकाय और मेडिकल छात्रों को हॉस्टल खाली करने का आदेश हुआ था। कुछ छात्र तो 25 सितंबर को ही घर चले गए जबकि 26 सितंबर की दोपहर तक बिरला छात्रावास, धनवंतरि, रूईया मेडिकल, सुश्रुत छात्रावास खाली करा दिया गया।

इस बीच 29 सितंबर को विश्वविद्यालय खुला लेकिन कला संकाय और मेडिकल के छात्रों की कक्षाएं न तो शुरू हुईं और न ही हॉस्टल खुला। शनिवार को कुलसचिव की ओर से आदेश जारी किया गया था कि रविवार यानि से 14 अक्टूबर से हॉस्टल खोले जाने के साथ ही कमरा आवंटित किए जाएंगे। 

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x