BIG News: वाराणसी में विधायक, CMO सहित 13 न्यायिक अधिकारी कोरोना पॉजिटिव

वाराणसी: पहली बार एक दिन में मिलने वाले नए कोरोना संक्रमितों को आंकड़ा एक हजार के पार पहुंच गया। 1176 नए पॉजिटिव लोगों में जिला व सत्र न्यायालय के 13 न्यायिक अधिकारी, कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव, मंडलीय व जिला महिला अस्पताल के दोनों एसआईसी और एसीएमओ शामिल हैं।

वाराणसी में पांच हज़ार पार कोरोना केस

बीएचयू लैब से जारी 6557 लोगों की रिपोर्ट में 157 लोग स्वस्थ घोषित किए गए हैं। वर्तमान में कोरोना एक्टिव केसों की संख्या पांच हजार से ऊपर है।

जानिए किन क्षेत्रों में मिले ज्यादा संक्रमित

लाजपत नगर (मलदहिया) में 3 लोग, साकेत नगर में 2 लोग, होमी भाभा कैंसर अस्पताल में 2 लोग, सलारपुर के 2 लोग, नगवा के 4 लोग, भोजूबीर के 2 लोग, लमही के 2 लोग, जगतगंज के 2 लोग, पांडेयपुर के 6 लोग, भोजूबीर के 2 लोग, दुर्गाकटरा नसीरपुर के 2 लोग, शिवाजी नगर कॉलोनी के 2 लोग, आरएसी होलकर हाउस के 2 लोग, फाटक रंगीन दास के लोग, 2 दर्जन से अधिक बीएचयू, विश्वकर्मा नगर के 5 लोग, राम नगर स्टेटिक बूथ में 21 लोग, शिवराज नगर कॉलोनी के 3 लोग, जलालीपट्टी के 3 लोग, मारिया सदर करौंदी के 2 लोग, बीएलडब्लयू में 53 लोग, कैंट रोडवेज के 11 लोग, लहरतारा के 8 लोग, द बनारस क्लब लिमिटेड के 5 लोग, सिद्धगिरी बाग के 2 लोग संक्रमित हो गए है।

विधायक को दोबारा छुवा कोरोना

वाराणसी कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव दोबारा कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। वह पहले भी संक्रमित हो चुके है। रिपोर्ट आने के बाद उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जनता को इसकी जानकारी दी और सावधान रहने का निवेदन किया। उन्होंने लोगों से अपील की है कि जो भी उनके संपर्क में आए हैं वे लोग अपनी जांच करा लें। साथ ही कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें।

CHC प्रभारी, नर्स और 4 शिक्षक मिले पॉजिटिव

सीएचसी हाथी में तैनात चिकित्सा प्रभारी डॉ.हंसराज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने एक माह पूर्व कोरोना वैक्सीन का दोनों डोज लगवा रखी थी। इसके साथ पीएचसी सेवापुरी में नर्स रजनी चौधरी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उधर पिंडराई स्थित एक स्कूल में तैनात चार शिक्षक भी कोरोना संक्रमित पाए गए। शुक्रवार को पंचायत चुनाव की ट्रेंनिग थी। ऐसे में कही संक्रमण फैला होगा तो कई लोग गिरफ्त में होंगे।

वैक्सीन डोज लगने के बाद पॉजिटिव की गंभीर हालत नहीं- CMO वाराणसी

कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगने के बाद संक्रमित हुए मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. वीबी सिंह ने बताया कि वैक्सीन लगने के बाद व्यक्ति संक्रमित हो सकता है, लेकिन वह गंभीर हालत में जाने से बच जाएगा। उन्होंने अपने साथ हुए अनुभवों व अन्य विशेषज्ञ डॉक्टरों से बातचीत करने के बाद यह जानकारी दी है। उन्होंने दावा किया है कि वैक्सीन लगने से कोरोना से व्यक्ति किसी भी गंभीर स्थिति नहीं जाएगा। उन्होंने शहरवासियों से भी अपील की है, कि जो भी व्यक्ति वैक्सीन लगने के बाद भी संक्रमित हो रहा है। उसे घबराने की कत्तई जरूरत नहीं है। बल्कि उन्होंने कहा कि वैक्सीन लगने के बाद लापरवाह होने की जरूरत नहीं।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x