हज़ारों दीप जलाकर किया शहीद सैनिको एंव कोरोना फाइटर्स को नमन

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में दीपावली पर्व के मौके पर शहीद गेट पर हज़ारों दीप जलाकर देश की रक्षा में अपने प्राणों को न्योछावर करने वाले वीर सैनिकों एंव कोरोना काल में फाइटर्स की तरह  काम कर अपने प्राणों की आहुति देने वाले  योद्धाओ को  नमन किया गया।

इस अवसर पर पूर्व महापौर आलोक शर्मा ने कहा यह कार्यक्रम उन सैनिकों को समर्पित है, जो सीमा पर अडिग रहकर हमारे जान-माल और स्वाभिमान की रक्षा करने तत्पर रहते हैं। ये वही सैनिक हैं, जो देश को अपना परिवार मानते हैं और हर विपदा में चाहे बाढ़, महामारी, भूस्खलन, भूकंप हो या कोई भी आपदा, हर जगह बड़ी तत्परता से अपनी सेवाएं जाति-धर्म से ऊपर उठकर देते हैं।

इस अवसर पर राकेश कुकरेजा ने कहा ”सिर्फ अपने लिए जिये तो क्या जिये, सच्चा जीवन तो वह है, जब हम दूसरों के लिए भी जियें।  इसी भाव को समाहित करके एक दीया शहीदों के नाम कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसके जरिये देश की सीमाओं को सुरक्षित रखने के लिए प्राणोत्सर्ग की भावना रखने वाले वीरों के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करने का प्रयास किया गया साथ ही कोरोना वॉरियर्स व फाइटर्स को सम्मानित करने की उद्देश्य भी समाहित है। आज हमारे द्वारा समस्त भोपालवासियों से  दीपावली पर्व पर  मिट्टी से बने दीपक  इन शूरवीरों के नाम जलाने का आग्रह किया।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x