बीएस येदियुरप्पा उपचुनावों में भारी अंतर से जीतने को लेकर आश्वस्त

बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने रविवार को सत्तारूढ़ भाजपा को राजराजेश्वरी नगर और सिरा विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव में भारी अंतर से जीत मिलने का विश्वास जताया, जिसके परिणाम 10 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम आर आर नगर 35,000-40,000 वोट के अंतर से जीतेंगे। सिरा में भी हम लगभग 20,000-25,000 मतों से जीतेंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं इसे आज नहीं कह रहा हूं, मैंने यह चुनाव से पहले और मतदान के दिन भी कहा था।’’

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने शायद इस अनुमान को हल्के में लिया है और परिणाम आने के बाद सच्चाई का पता चल जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि येदियुरप्पा दस बार सोचने और जनता की राय को समझने के बाद कुछ बोलता है। इसलिए 100 प्रतिशत हम दोनों सीटों पर भारी अंतर से जीतेंगे। विपक्ष के नेता सिद्धरमैया के इस दावे के बारे में पूछे जाने पर कि परिणाम कांग्रेस के पक्ष में आएंगे, उन्होंने कहा सिद्धरमैया को पता चल ही जाएगा जब 10 नवंबर को नतीजे आएंगे। मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं। इस बीच, एक्जिट पोल ने संकेत दिया है कि भाजपा राजराजेश्वरी नगर और सिरा उपचुनावों में जीत हासिल कर लेगी।

दोनों विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतदान तीन नवंबर को हुआ, जिसमें क्रमशः 82.31 प्रतिशत और 45.24 प्रतिशत मतदान हुआ।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x