बर्निंग ट्रेन बनने से बची पैसेंजर ट्रेन

पूर्व मध्य रेलवे के पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन से शुक्रवार की अपराहन खुली  ट्रेन बर्निंग ट्रेन बनने से बाल -बाल बच गई और भगवान की बड़ी कृपा कि एक बड़ा हादसा टल गया।

सच की दस्तक को  मिली जानकारी के अनुसार पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से 3. 30 अपराहन डीडीयू डेहरी ऑन सोन पैसेंजर ट्रेन 63294 डाउन मेमू पैसेंजर खुली।उसके बाद ट्रेन जैसे ही सेंट्रल यार्ड में इंटर केबिन के पास पहुंची ही थी तभी एक बोगी में अज्ञात कारण वश आग लग गयी।इसके बाद आग से भगदड़  मच गयी ।

काम करके लौट रहे गनमैनो की नजर आ रही ट्रेन पर पड़ गई। उन्होंने सक्रियता दिखाते हुए तत्काल लाल झंडा दिखाकर ट्रेन को रुकवा दिया। तत्काल ट्रेन के ड्राइवर एवं गार्ड ने फायर एक्सटिंग्विशर से आग पर काबू पा लिया। इसमें ट्रेन में सवार यात्रियों ने बताया कि जब ट्रेन में आग लगी थी तो वे लोग अपनी जान बचाने के कूदने जा रहे थे लेकिन दूसरे बोगी के यात्रियों ने हो हल्ला शुरूकर दिया क्योंकि दूसरी पटरी पर मालगाड़ी आ रही थी।

इसके कारण ठहर गए। यात्रियों द्वारा व्यक्त की गई मंशा से यह स्पष्ट हो गया कि गैंगमैनो की सक्रियता से एक बड़ा हादसा होते होते बच गया। इसकी खबर संबंधित विभाग के आला अधिकारियों को जब लगी तो हाथ पांव फूल गए लेकिन भगवान का साथ रहा की कोई घटना नहीं घटी।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x