हेलीकॉप्‍टर हादसे में CDS जनरल बिपिन रावत सहित 13 लोगों की मौत

तमिलनाडु राज्य में वायुसेना के एक चॉपर के क्रैश होने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटी है. तमिलनाडु के कुन्‍नूर में बुधवार की दोपहर वायुसेना का एक हेलीकॉप्टर क्रैश (IAF Chopper Crash) हो गया है. इस खबर की पुष्टि हुई है कि आर्मी चीफ रह चुके और अब बतौर चीफ डिफेंस ऑफ स्टाफ सेवाएं दे रहे जनरल बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) भी इस चॉपर में सवार थे. जानकारी है कि उनके साथ उनकी पत्नी मधुलिका रावत सहित कई अन्य सैन्य अधिकारी थे. भारतीय वायुसेना ने दुर्घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि इस हादसे के कारणों की जांच की जा रही है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, ”तमिलनाडु में आज एक बेहद दुर्भाग्यपूर्ण हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य सशस्त्र बलों के जवानों के आकस्मिक निधन से गहरा दुख हुआ. उनका असामयिक निधन हमारे सशस्त्र बलों और देश के लिए एक अपूरणीय क्षति है.”

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया, ”देश के लिए एक बहुत ही दुखद दिन क्योंकि हमने अपने सीडीएस जनरल बिपिन रावत जी को एक बहुत ही दुखद दुर्घटना में खो दिया है. वह सबसे बहादुर सैनिकों में से एक थे, जिन्होंने लगन के साथ मातृभूमि की सेवा की है. उनके अनुकरणीय योगदान और प्रतिबद्धता को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है. मुझे गहरा दुख हुआ है.”

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट किया, ”जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका जी के असामयिक निधन से स्तब्ध और व्यथित हूं. देश ने अपने सबसे बहादुर सपूतों में से एक को खो दिया है. मातृभूमि के लिए उनकी चार दशकों की निस्वार्थ सेवा असाधारण वीरता का प्रतीक थी. उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं.”

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ”मैं तमिलनाडु में हेलीकॉप्टर दुर्घटना से बहुत दुखी हूं जिसमें हमने जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और सशस्त्र बलों के अन्य कर्मियों को खो दिया है. उन्होंने पूरी लगन से भारत की सेवा की. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं.”

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x