उपलब्धि : चलों चलें सरकारी स्कूल  –


हम भारत के शिक्षक मिलकर सरकारी  शिक्षा श्रेष्ठ बनाएंगें के गीत में धार जिले के नयापुरा माकनी स्कूल की नवाचारी गतिविधि करतें दिखेगे बच्चें-

_________________________
नागदा ( धार ) नवोदय क्रांति परिवार भारत द्वारा आगामी नए शैक्षणिक सत्र के आगमन पर दाखिला अभियान को गति देने के व शिक्षकों में नई ऊर्जा भरने के लिए तैयार किए गए
जागरूकता गीत ” हम भारत के शिक्षक मिलकर नई क्रांति लाएंगे – अपने देश की सरकारी शिक्षा को बेस्ट बनाएंगे ।। ” 
ऊर्जावान,संदेश परक इस गीत में मध्यप्रदेश से एकमात्र स्कूल धार जिले के शासकीय नवीन प्रावि नयापुरा माकनी की पुस्तकालय की नवाचारी गतिविधि को देश के श्रेष्ठ स्कूलों की नवाचारी गतिविधियों के साथ गीत एलबम में सम्मिलित किया गया हैं ।
इस गीत में नयापुरा माकनी स्कूल के बच्चे अपने आकर्षक पुस्तकालय में पुस्तकें पढ़ते हुए दिखाई देगें ।इस उपलब्धि से शाला परिवार, बच्चों सहित क्षेत्र में हर्ष है ।
प्रधानाध्यापक एवं नवोदय क्रांति के नेशनल मोटिवेटर गोपाल कौशल ने बताया कि हरियाणा के गीतकार मास्टर मनोज पंवार द्वारा लिखे इस गीत का  लोकार्पण 13 मार्च बुधवार को कैथल हरियाणा में शिक्षाविद डॉ. श्रेयांश द्विवेदी कुलपति राजकीय महर्षि वाल्मीकि संस्कृत विश्वविद्यालय कैथल व डॉ. भीमराव अंबेडकर राजकीय महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.ऋषि पाल बेदी के कर कमलों से हुआ ।
इस गीत को  नवोदय क्रांति मोटिवेटर सतीश जी ने सुमधुर आवाज में गाया  और गीत के रचियता ,नवोदय क्रांति के नेशनल मोटिवेटर मनोज पंवार ने बेहतरीन फिल्माकंन कर गीत के माध्यम से दाखिला अभियान, बेहतर सरकारी स्कूल ,श्रेष्ठ सरकारी शिक्षा के उद्देश्य को सार्थक करने का पूरा प्रयास किया  है ।

यूट्यूब पर-

आप इस गीत को यूट्यूब पर नवोदय क्रांति चैनल सर्च कर देख व सब्सक्राइब कर शेयर कर सकते हैं ।
इस गीत के लोकार्पण अवसर पर नवोदय क्रांति परिवार के संस्थापक संदीप ढिल्लों, सुरेश राणा,विजय गर्ग ,डॉ. विजय चावला,वीरेंद्र कुमार आदि भी उपस्थित थे ।
         इस गीत में पंकज गौड राजू साहू, डॉ.संजय वत्स,गोपाल कौशल , अमरजीत, जीतू जी ,डॉ.विजय चावला, सुरेश टांडा, संदीप शोकल, राम शर्मा परिंदा , दिनेश बालगीत , युद्धवीर टंडन ,अदिति कुमारी ,सुनीला फ्रेकलीन, प्रेम साव ,एस.एन. शर्मा , वर्षा गर्ग, रीता, गुप्ता, शानू निगम ,विकास मलिक ,अनिल रोहलिया आदि का भी सराहनीय सहयोग रहा। 
      नवोदय क्रांति परिवार के संस्थापक संदीप ढ़िल्लों ने बताया कि – ” हम भारत के शिक्षक मिलकर, सरकारी शिक्षा को बेहतर बनाएंगे । ” गीत हमारे दाखिला अभियान के लिए कारगर सिद्ध होगा ,इससे पहले भी मास्टर पंवार चलो चलें सरकारी स्कूल गीत से देशभर में लोकप्रिय हो चुके
है ।
      इस गीत देश के श्रेष्ठ स्कूलों की सर्वश्रेष्ठ गतिविधियों को सम्मिलित किया गया है । हमारा एक ही लक्ष्य हैं एक देश – एक शिक्षा पद्धति और देश के सरकारी स्कूलों को बेहतर बनाना तथा सरकारी शिक्षा को श्रेष्ठ बनाकर फिर से भारत को विश्वगुरु बनाना हैं ।

– गोपाल  कौशल, प्रधानाध्यापक, शा न प्रावि नयापुरा माकनी

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x