चंदौली को मिला 2250 डिग्निटी किट

सच की दस्तक डेस्क चन्दौली

कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण एवं उससे बचाव हेतु शासन द्वारा किए गए लॉक डाउन का पालन कड़ाई से कराए जाने का निर्देश दिया है। उन्होंने लॉक डाउन के दौरान जनसामान्य को खाद्यान्न सामग्री सहित आवश्यक वस्तुओ की भी उपलब्धता सुनिश्चित कराए जाने हेतु विशेष जोर दिया। उन्होंने जनपद के संपूर्ण क्षेत्र में सफाई व्यवस्था के साथ ही सैनिटाइज कराने के साथ ही कीटनाशक दवाओं के छिड़काव कराए जाने का भी निर्देश दिया। उन्होंने कोरोना वायरस के संक्रमण एवं उससे बचाव के लिए कराए जा रहे कार्यो पर निगरानी करने पर विशेष जोर देते हुए कहा कि इसमें किसी भी स्तर पर शिथिलता कतई न बढ़ती जाए।
कमिश्नर दीपक अग्रवाल बुधवार को आईजी विजय सिंह मीणा के साथ दीनदयाल नगर (चंदौली) का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए लॉक डाउन की स्थिति में रह रहे जरूरतमंद व्यक्तियों, महिलाओं और युवतियों के लिए एनडीआरएफ़ द्वारा चंदौली जिला प्रशासन को उपलब्ध कराए गए 2250 डिग्निटी किट को संबंधित लोगों को शीघ्र उपलब्ध कराए जाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि एनडीआरएफ द्वारा प्रदान की गयी यह डिग्निटी किट महिलाओं व पुरुषों को उनकी वैयक्तिक स्वच्छता के प्रति जागृत करने और इसकी महत्ता को समझने में भी सहायक होगी । देश में कोरोना माहमारी के चलते लॉकडाउन की स्थिति में एन.डी.आर.ऍफ़ और जिला प्रशासन एकजुट होकर सम्पूर्ण समाज के साथ इस माहमारी से लड़ रहे हैं। इस डिग्निटी किट मे पुरुषों व महिलाओं की दैनिक आवश्यकताओं व वैयक्तिक स्वच्छता में शामिल वस्तुएं जैसे अंतह वस्त्र, साबुन, टूथब्रश, तेल, शैम्पू, तौलिया, बाल्टी, मग, सेनिटेरी पैड और अन्य दैनिक उपयोगी वस्तुएं शामिल हैं।
गरीब व्यक्ति लॉकडाऊन की स्थिति में अपनी वैयक्तिक स्वच्छता का ध्यान रख सकें और अन्य किसी संक्रामक बीमारी से बच सकें। एनडीआरएफ़ कोरोना माहमारी की स्थिति में जिला-प्रशासन के साथ पूरी कर्तव्यनिष्ठा से लोगों की सहायता में जुटी हुई है।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x