दबंग 3 फ़िल्म : बेहतरीन एक्शन के साथ लौटे चुलबुल पांडेय

शानदार एक्शन के साथ लौटे हैं चुलबुल पांडेय, जानें कैसी है दबंग 3 की फ़िल्म?

सलमान खान एक बार फिर अपनी दबंगई के साथ सिनेमाघरों में दबंग 3 लेकर हाजिर हैं। वीकेंड पर अगर आप भी फिल्म देखने का प्लान कर रहे हैं तो हम आपको बताना चाहते हैं कि सिमेमाघरों में 20 दिसंबर 2019 को सलमान खान की फिल्म दबंग 3 रिलीज हो चुकी हैं। निर्देशक प्रभुदेवा ने फिल्म दंबग को डायरेक्ट किया है। फिल्म में लीड रोल में सलमान खान सहित सोनाक्षी सिन्हा, सई मांजरेकर, किच्चा सुदीप और अरबाज खान हैं। आइये जानते हैं कैसी हैं फिल्म-

कहानी

दंबग की कहानी की शुरूआत काफी एक्शन और कॉमिक के साथ होती हैं। फिल्म में चुलबुल पांडे (सलमान खान) इंस्पेक्टर धाकड़ पांडे होते हैं। पिछटे पार्ट की तरह उनकी रज्जो (सोनाक्षी सिन्हा) ही इस फिल्म में हैं। एक शादी में गुड़ों ने सोने के गहने लूटे होते हैं जिसे चुलबुल पांडे फाइट करके बचा लेता हैं। फिल्म में आगे चुलबुल का सामना माफिया सरगना बाली (किच्चा सुदीप) से होता है। ये वही बाली है जिसके कारण चुलबुल का सब कुछ छिन गया था। बाली ने चुलबुल को पुरानी जिंदगी में काफी गहरे घाव दिए थे, जिसे चुलबुल आज भी नहीं भूला है। बाली की एंट्री के बाद फिल्म फ्लैशबैग में चली जाती है। जहां पर दिखाया जाता है कि सलमान खान की मां डिंपल कपाड़िया सलमान खान के भाई मक्खी (अरबाज खान) की शादी के लिए एक लड़की खोजती हैं जिसका नाम खुशी (सई मांजरेकर) होता है। मक्खी शादी नहीं करना चाहता। अब खुशी से चुलबुल को प्यार हो जाता है। खुशी के लिए चुलबुल सब कुछ करता हैं वह उसे डॉक्टर बनाना चाहता है। दहेज प्रथा के विरोध में चुलबुल एक छोटी लड़ाई करता है। खुशी की पढ़ाई के दौरान माफिया सरगना बाली (किच्चा सुदीप) से होती है और बाली को जब पता चलता है खुशी चुलबुल से प्यार करती है तो बाली चुलबुल का सब कुछ छींन लेता हैं। अब क्या पुरानी दुश्मन से चुलबुल बदला ले पाएगा? इसे जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।

निर्देशन

फिल्म में सलमान ही सलमान है। सलमान खान ने अपने अंदाज में चुलबुल पांडे को पर्दे पर एक बार फिर से जिंदा कर दिया है। सलमान खान की एक्टिंग तो लजवाब है ही साथ ही फिल्म में एक्शन भी सलमान खान ने दमदार किए है। अपने स्टाइल में सलमान खान शर्टलेस भी हुए हैं। फिल्म के कई सीन पर आपको सीटियां और तालियां बजाने का मन करेगा। सई मांजरेकर का फिल्म से डेब्यू हुआ है और उन्होंने सलनाम के नाम को खराब नहीं किया है। फिल्म में साई काफी मासूम सी लग रही हैं। उन्होंने अपने किरदार को काफी सलीके से निभाया है। फिल्म में सोनाक्षी अपने रज्जो के किरदार में पहले की तरह है। सोनाक्षी ने ज्यादा कुछ किया नहीं है। सलमान खान के बाद दूसरा दमदार रोल है फिल्म के विलेन का। फिल्म में विलेन के रोल में किच्चा सुदीप ने शानदार काम किया है. दबंग जैसे हीरो के आगे बाली जैसे विलेन के किरदार को किच्चा सुदीप ने शानदार तरीके से निभाया है। अब बात करते है निर्देशन की तो फिल्म में कई बड़े मुद्दो की ओर प्रभुदेवा ने ध्यान खींचा है। जैसे कि दहेज प्रथा, नोटबंदी, पानी का। फिल्म में प्रभुदेवा ने जबरदस्ती की कॉमेडी भी डाली है जिसपर ज्यादा हंसी नहीं आती। फिल्म में एक्शन शानदार है और कहानी भी आपको बांध कर रखती है। 

फिल्म:दंबग 3

कलाकार:सलमान खान, सोनाक्षी सिन्हा, सई मांजरेकर, किच्चा सुदीप, अरबाज खान

निर्देशक:प्रभुदेवा

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x