सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता का निधन, 89 साल की उम्र में एम्स में ली आखिरी सांस

 

अपना दिन और रात एक करते हुए  उत्तर प्रदेश वासियों की सुरक्षा में लगे मान. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ पूरे प्रदेश व उनकी छवि के मुरीद पूरे देश वालों के लिए उस समय दुखद खबर मिली जब आज सुबह डाक्टरों ने ये घोषित कर दिया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट जी का देहांत हो गया है. अपने सादगी भरे जीवन के साथ निष्कलंक छवि के लिए अपने क्षेत्र में बेहद सम्मानित इन नेक व्यक्तित्व के निधन से तमाम लोगों में शोक की लहर दौड़ गई. पिछले काफी समय से इनका स्वास्थ्य खराब चल रहा था और इन्हें एम्स में भर्ती करवाया गया था.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथके पिता आनंद सिंह बिष्ट का सोमवार सुबह दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञानसंस्थान निधन हो गया। एम्स के मुताबिक, सुबह 10.45 पर सीएम योगी के पिता ने अंतिम सांस ली। अब शव को पैतृक गांव पंचूर(उत्तराखंड) ले लाया जा रहा है। इसकी तैयारी की जा रही है। कहा जा रहा है कि शवसोमवार को ही उन्हें उत्तराखंड ले जाया जाएगा।

यूपी के सीएम और गोरक्ष पीठाधीश्‍वर योगी आदित्यनाथ के पिताआनंद सिंह बिष्ट की हालत गम्भीर थी. वह दिल्ली के एम्स में भर्ती थे. इस दौरान उन्‍हें वेंटीलेटर पर रखा गया गया था. उनकी हालत बिगड़ने पर उन्हें 13 मार्च को यहां भर्ती कराया गया था. बतायाजा रहा है कि सीएम योगी के पिता को लिवर और किडनी की परेशानी थी. सीएम योगी कापरिवार उत्तराखंड के यमकेश्वर में रहता है. उनके पिता आनंद सिंह को पेट की समस्या के कारण हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था. यूपी के वर्तमान सीएम योगी आदित्यनाथ कुल 7 भाई-बहन हैं. इसमें वो दूसरे नंबर परआते हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ पौड़ी गढ़वाल के रहने वाले हैं.

योगी आदित्यनाथ के पिता वन विभाग मेंफॉरेस्ट रेंजर के पद पर रहे हैं. साल 1991 में वे नौकरी से रिटायर हुए थे.रिटायर्मेंट के बाद वे गांव मे रह रहे थे. बता दें, उनके बेटे और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ काफी पहले अपना परिवार छोड़ चुके हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता के निधन के जानकारी मिलने के बाद विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने शोक संवेदना प्रकट की है. मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उनके निधन पर संवेदनाएं प्रकट की है.

       भावपूर्ण श्रध्दांजलि 🙏💐
हमारी उत्तर प्रदेश सरकार, सम्मानीय मुख्यमंत्री गोरक्ष पीठाधीश्‍वर श्री योगी आदित्यनाथ जी के महान पिता श्री आनंद सिंह बिष्ट जी का निधन हो गया है । यूपी के अडिशनल चीफ सेक्रटरी (होम) अवनीश अवस्थी के अनुसार, ‘मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के पिता जी का आज सुबह 10 बजकर 44 मिनट पर स्वर्गवास हो गया है। हम उनके निधन पर अपनी सच की दस्तक की पूरी टीम की तरफ़ से गहरी शोक संवेदना प्रकट करते हैं।’ परमात्मा उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें और उनके परिवार को इस कठिन समय में हिम्मत प्रदान करें।
ॐशांति🙏💐

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x