Delhi Election 2020 : रोड शो के चलते सीएम केजरीवाल दाखिल नहीं कर पाए नामांकन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रोड शो में सारा समय बीत जाने की वजह से सोमवार को नामांकन दाखिल नहीं कर पाए। कनॉट प्लेस में रोड शो खत्म करने के बाद उन्होंने कहा कि तीन बजे तक नामांकन दाखिल करने का समय था। अब वह मंगलवार को पूरे परिवार के साथ नई दिल्ली विधानसभा सीट से पर्चा भरेंगे। 

सीएम केजरवाल ने कहा कि रोड शो के दौरान जनता ने मेरे प्रति बहुत प्रेम दिखाया, इसलिए मैं अपनी जनता को छोड़कर नामांकन के लिए नहीं गया। आगे पांच साल भी इसी तरह दिल्ली में विकास होगा। उन्होंने कहा कि वह आज (सोमवार को) नामांकन दाखिल करना चाहते थे। लेकिन उन्हें बताया गया है कि कार्यालय दोपहर 3 बजे बंद हो गया। मैं रोड शो में मौजूद लोगों को कैसे छोड़ सकता हूं? इसलिए नामांकन मंगलवार को दाखिल किया जाएगा।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को वाल्मीकि मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद रोड शो करना शुरू किया। इस मौके पर उनके परिवार के अलावा डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और संजय सिंह समेत कई पार्टी के नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे। रोड शो में बड़ी संख्या में स्थानीय लोग भी पहुंचे।

केजरीवाल का रोड शो तय कार्यक्रम के मुताबिक पटेल चौक पर खत्म होना था लेकिन उन्होंने कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर पर ही खत्म कर दिया और वह वहां से चले गए। दरअसल रोड शो के बाद उन्हें नामांकन दाखिल करना था लेकिन समय तीन बजे तक ही निर्धारित है। ऐसे में वक्त की कमी की वजह से उन्होंने अपना नामांकन टाल दिया और मंगलवार को दाखिल करने का फैसला किया।

बता दें कि नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र से केजरीवाल लगातार तीसरी बार इस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। दो बार उन्होंने इसी सीट से जीत दर्ज की है। इससे पूर्व उन्होंने वर्ष 2013 में तत्कालीन मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के खिलाफ पहला नामांकन किया था। इसमें जीत दर्ज की थी। 2015 के में नई दिल्ली विधानसभा से जीत दर्ज केजरीवाल दूसरी बार मुख्यमंत्री बने थे। आप नेताओं का कहना है कि इस बार फिर से जीत दर्ज कर हैट्रिक लगाने की तैयारी है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *