गुटका ,खैनी के खाने से होता है मुँह का कैंसर

सच की दस्तक डेस्क चन्दौली

दांत शरीर का अनमोल भाग होता है। इनकी देखभाल करना जरूरी है ।ध्रुम पान से परहेज कर हम इसकी रक्षा कर सकते हैं क्योंकि धूम्रपान से दांत में कैंसर जैसी बीमारी होती है और उसका अंत बहुत बुरा होता है।

 

उक्त बातें नगर पालिका परिषद के चेयरमैन संतोष खरवार ने सच की दस्तक पत्रिका द्वारा आयोजित निशुल्क दंत परीक्षण शिविर का उद्घाटन करते हुए कहीं।

श्री खरवार ने कहा कि दंत परीक्षण समय-समय पर होना चाहिए पत्रिका द्वारा किया गया प्रयास सराहनीय है ।आने वाले समय में भी इस प्रकार के शिविर का आयोजन किया जाना चाहिए। नर पालिका से जो भी सहयोग होगा मैं करने को तैयार हूं।

वहीं मरीजों का दंत परीक्षण कर रहे डॉ आनंद श्रीवास्तव ने कहा कि दांतों के प्रति लापरवाह होते हैं और धूम्रपान से दांतों को नुकसान पहुंचाते हैं ।गुटका ,तंबाकू से लोगों को दूर रहना चाहिए। दन्त रोगों से मुक्त रखने के लिए यह मूल मंत्र भी मान जाता है ।

दंत परीक्षण के दौरान तहसीलदार लालता प्रसाद नायब तहसीलदार नीलम तिवारी नीमा चन्दौली के अध्यक्ष डॉ एस के यादव, सचिव डॉ आर के शर्मा,डॉ मृत्युंजय, डॉ स्वामीनाथन ,डॉ बीके मिश्रा, डॉक्टर एसएन तिवारी ,डॉ बीएस चौधरी, डॉ मनोज यादव,डॉ सुमन लता, मनोज उपाध्याय ,अशोक शर्मा ,विजय कुमार, अजय राय ,नितिन गोस्वामी अजय कुमार ,राम निवास, जितेंद्र प्रताप सिंह ,उदय ,शशांक, विनीत सहित काफी संख्या में लोग मौजूद थे कार्यक्रम का संचालन बृजेश कुमार ने किया।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x