दिग्विजय सिंह के गुरु को पुलिस ने अर्धनग्न अवस्था में किया गिरफ्तार

 भोपाल मध्य प्रदेश खबर – 


दिग्विजय सिंह के गुरु को पुलिस ने किया गिरफ्तार अर्धनग्न कर अस्पताल लाई पुलिस – 
15/10/2018


खंडवा से –

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के आध्यात्मिक गुरु व नवचंडी देवी मंदिर के महंत बाबा गंगाराम को पुलिस अर्धनग्न अवस्था में मेडिकल के लिए अस्पताल लेकर आई। मेडिकल जांच के बाद पुलिस उन्हें कपड़े पहनाकर कोर्ट ले गई। बाबा गंगाराम पर धारा 353 के तहत प्रकरण दर्ज होने के कारण कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी। जबकि उनके भाई गौरीशंकर वर्मा पर धारा 353 के साथ 151 में प्रकरण दर्ज होने के कारण कोर्ट ने 17 अक्टूबर तक के लिए जेल भेज दिया। जिला प्रशासन ने सुरक्षा कारणों एवं चुनाव की आचार संहिता को देखते हुए महंत गंगाराम से बांड ओवर भरवाया।


यह हुआ था शनिवार की रात – 


शनिवार रात नवचंडी मंदिर क्षेत्र में गरबा के समय को लेकर पुलिस से बाबा गंगाराम एवं उनके भाई गौरीशंकर का विवाद हो गया था। पुलिस रात में ही बाबा के भाई गौरीशंकर को पकड़कर मोघट थाना लाई। वहीं रविवार दोपहर पुलिस ने बाबा गंगाराम को पकड़ा।


गरबा खेलने का समय बढ़ाना चाहिए – 


10 बजे तक ही डीजे बजाने को लेकर विधायक देवेंद्र वर्मा रविवार दोपहर कलेक्टर विशेष गढ़पाले से मिले। विधायक वर्मा ने कहा नवरात्रि का समय है, इसलिए डीजे बजाने और गरबा खेलने का समय बढ़ाना चाहिए। इस पर कलेक्टर ने दो टूक कह दिया कि कुछ भी हो जाए, समय नहीं बढ़ाया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक इस पर साथ आए लोगों ने विधायक से कहा आपकी कोई नहीं सुनता। इसके बाद विधायक दबे पाव लौट गए।


बाबा ने खुद अपने कपड़े उतार दिए थे-


11.30 बजे गरबा बंद नहीं कराने को लेकर वे अड़े रहे। जिसके कारण उन पर धारा 353 में प्रकरण दर्ज किया। बाबा गंगाराम ने ही खुद के कपड़े निकाल लिए थे। जिला अस्पताल में बाबा को सफेद नए कपड़े पुलिस ने पहनाए।
मनोहरसिंह बारिया, सीएसपी


पुलिस वाले मंदिर में जूते पहनकर घुसे


मंदिर प्रांगण में गरबा रात 10.45 बजे बंद हो जाता है। पुलिस वालों ने मंदिर का लाउड स्पीकर भी बंद करने को कहा। हमने कहा ये कौन से नियम में है। पुलिस वालों ने बदतमीजी की। मेरी गिरफ्तारी के लिए पुलिस वाले मंदिर में जूते पहनकर घुसे। हम इतने वर्षों से आयोजन करते आ रहे हैं। कभी कुछ नहीं हुआ।
बाबा गंगाराम, नवचंडी मंदिर

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x