अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने की आत्महत्या –

मुंबई। एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या से हर कोई हैरान, परेशान है। फिल्म ‘काए पो चे’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाले सुशांत सिंह राजपूत का बॉलीवुड ने बाहें खोल कर स्वागत किया था। ‘काए पो छे’ के बाद सुशांत ने यशराज बैनर के तले बनी ‘शुद्ध देसी रोमांस’ में भी काम किया। इसके बाद वो आमिर ख़ान की ब्लॉक बस्टर फिल्म ‘पीके’ में दिखे और अपने संक्षिप्त रोल के लिए तारीफ हासिल की।

पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार, वे पिछले छह महीनों से डिप्रेशन से गुजर रहे थे। याद दिला दें कि हाल ही में सुशांत की मैनेजर दिशा की भी मौत हो गई थी। हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हो पाया था कि दिशा की मौत कोई साजिश थी या फिर आत्महत्या।सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई में अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी है। वे 34 साल के थे, सुशांत बॉलीवुड के बेहद लोकप्रिय एक्टर थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुशांत के कुछ दोस्त भी उनके घर पर थे। उनके कमरे के दरवाजे को जब तोड़ा गया तो रूम में सुशांत फांसी के फंदे से लटके पाए गए।

कोविड 19 टेस्ट के लिए सुशांत सिंह राजपूत का लिया गया स्वैब

कोरोना काल में किसी भी शव का पोस्टमॉर्टम से पहले कोविड टेस्ट किया जाता है। ऐसे ही सुशांत सिंह राजपूत के स्वैब लिया गया है और अब उसको टेस्टिंग लैब भेजा जाएगा। बता दें कि अगर सुशांत की रिपोर्ट कोविड 19 पॉजिटिव आती है तो फिलहाल पोस्टमॉर्टम नहीं किया जाएगा।

नौकर से सुशांत सिंह राजपूत ने कहा था- ‘पता नहीं अगली सैलरी दे पाऊंगा या नहीं’

रिपोर्ट्स के मुताबिक सुशांत सिंह राजपूत के नौकर ने बताया कि कुछ वक्त पहले ही सुशांत ने सभी का जो भी बकाया था, वो पूरा चुका दिया था। इसके साथ ही उन्हें (नौकर) को कहा था कि अब कोई उधार नहीं है और पता नहीं मैं अगली सैलरी दे पाऊंगा या नहीं तुम्हारी।

अमित शाह ने जताया शोक

पीएम नरेंद्र मोदी के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने भी शोक जाहिर किया है। अमित शाह ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘आपके जाने का दुख है, सिनेमा में आपके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा। परिवार और दोस्तों के साथ संवेदनाएं।’

प्रियंका गांधी वाड्रा बोलीं- कुछ खबरें दुखदायी होती हैं

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी सुशांत के निधन पर दुख जाहिर करते हुए लिखा, ‘कुछ खबरें कितनी दुखदायी होती हैं।  नौजवान और प्रतिभाशाली अभिनेता #SushantSinghRajput के चले जाने की खबर सबको स्तब्ध कर देने वाली है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें और इस कठिन घड़ी में परिजनों, दोस्तों को ये पीड़ा सहने की शक्ति दें।’

आत्महत्या का नहीं हो रहा यकीन

सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या का किसी को भी यकीन नहीं हो रहा है। एक तरफ जहां सोशल मीडिया पर फैंस को इस बात का यकीन नहीं हो रहा है तो वहीं अभिनेता के कई परिजनो का कहना है कि सुशांत एक जिंदादिल शख्स थे। सुशांत के मामा का कहना है कि वो सुसाइड करने वालों में से नहीं थे, ऐसे में इस मामले की जांच होनी चाहिए।

2020 को कोस रहे हैं फैंस

सोशल मीडिया पर कई यूजर्स 2020 को कोस रहे हैं। कई सोशल मीडिया यूजर्स 2020 में जो भी सितारे चले गए उनके याद कर रहे हैं। इस लिस्ट में सुशांत के साथ मुख्य तौर से इरफान खान, ऋषि कपूर, वाजिद खान शामिल हैं।

7 साल के फिल्मी करियर में सुशांत सिंह राजपूत ने कुल 11 फिल्मों में काम किया

सात साल के फिल्मी करियर में सुशांत सिंह राजपूत ने कुल 11 फिल्मों में काम किया। उनकी 12वीं फिल्म ‘दिल बेचारे’ का प्रोडक्शन फिलहाल चल ही रहा था। सुशांत की हिट फिल्मों में ‘केदारनाथ’, ‘छिछोरे’ , ‘एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी’, ‘काय पो चे’ शामिल रहीं।

हाइपरटेंशन और डिप्रेशन की दवाओं के पेपर मिले 

सुशांत सिंह राजपूत के घर से हाइपरटेंशन और डिप्रेशन की दवाओं के पेपर मिले हैं। वहीं पुलिस का कहना है कि घर से किसी भी तरह का सुसाइड नोट नहीं मिला है। इसके साथ ही मामले की जांच चल रही है।

बैचेन रहते थे सुशांत सिंह राजपूत

अभिनेता सानंद वर्मा ने सुशांत सिंह राजूत के साथ फिल्म ‘एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी’ में काम किया था। हाल ही में बातचीत के दौरान सानंद वर्मा ने कहा कि फिल्म में काम करते हुए सुशांत बहुत खुश रहते थे। वो हर सीन को पूरे जज्बे के साथ करते थे। लेकिन मैं हमेशा कुछ न कुछ बैचेनी महसूस करता था, जिससे सुशांत जूझते रहते थे। हालांकि कभी ये उनपर हावी होती नहीं देखी, लेकिन उनमे एक बैचेनी रहती थी। 

अखिलेश यादव ने सुशांत को किया याद

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी सोशल मीडिया पर सुशांत को श्रद्धांजलि दी है।
 

मां के नाम था आखिरी इंस्टाग्राम पोस्ट

सुशांत सिंह राजपूत का आखिरी इंस्टाग्राम पोस्ट मां के लिए था। सुशांत ने मां के साथ तस्वीर साझा करते हुए कैप्शन में लिखा था, ‘आंसुओं से वाष्पित होता अतीत, मुस्कुराहट के एक आर्क को उकेरते सपने और एक क्षणभंगुर जीवन, दोनों के बीच बातचीत।’

मुंबई के कूपर अस्पताल पहुंचा सुशांत का पार्थिव शरीर

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का पार्थिव शरीर मुंबई के डॉ. आरएन कूपर म्यूनिसिपल जनरल अस्पताल में पहुंच गया है। जहां पर उनका पोस्टमार्टम किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *