‘फादर ऑफ मार्डन मार्शल आर्ट्स’ डॉ जसबीर ने बनाया विश्व रिकॉर्ड –

विश्वविख्यात शख्सियत जिन्हें लोग ‘फादर ऑफ मार्डन मार्शल’ कहकर गुरू बनाकर पूजते हैं और जिन्होंने विश्व की हर बेटी हर बेटे को आत्मसुरक्षा की ट्रेनिंग मार्शल आर्ट्स से सुसज्जित, सशक्त करने का बीड़ा उठा रखा है जिनका आज के समय में मार्शल आर्ट्स में कोई सानी नहीं है वह हैं ग्लोबल सेलेब्रिटी ग्रैंड मास्टर डॉ जसबीर सिंह जिन्होंने भारत के कपूरथला पंजाब से लेकर अमेरिका, यूरोप, इटली, जर्मनी, फ्रांस, जापान, दक्षिण कोरिया, दुबई, चाईना, हांगकांग,फिलीपींस, इंडोनेशिया, मलेशिया, सिंगापुर, थाईलैंड, तमाम आयरलैंड में जाकर बच्चों को मार्शल आर्ट्स में जागरूक किया कि आप लोग आत्मसुरक्षा हेतु आत्मनिर्भरता बनो।

उन्होंने अपने इस लोककल्याणकारी मिशन का ग्लोबलाइजेशन करने हेतु अपनी वर्ल्ड स्पोर्ट्स मार्शल आर्ट्स काउंसिल जोकि यूनाइटेड नेशन इंटर गवर्नमेंट आर्गनाइजेशन से मान्यता प्राप्त है का शुभारंभ किया जिससे सीख कर बच्चे ब्लैक बेल्ट ही नहीं ग्रैंड मास्टर तक बनकर अपना शानदार करियर शुरू कर सकते हैं और फिट और आत्मसुरक्षित रहने का गुरूमंत्र पूरी दुनिया को दे सकते हैं।बता दें कि डॉ. जसबीर सिंह की ऐसी लोककल्याणकारी महान सोच और कार्यों को देखते हुए उन्हें ‘फादर ऑफ मार्डन मार्शल आर्ट्स उपाधि’ भी मिल चुकी है और चूंकि जसबीर सिंह जी वर्षों पहले भारत में स्पोर्ट्स मैग्जीन में एक बेहतरीन लेखक, पत्रकार व संपादक भी रहे हैं इस बेजोड़ लेखन के क्षेत्र में उन्हें कई सम्मान मिल चुके हैं।

बता दें कि लेफ्टिनेंट जनरल ग्रैंड मास्टर वर्ल्ड रिकार्ड होल्डर ऐडीटर डॉ जसबीर सिंह जी के नाम पहले भी कई तरह के वर्ल्ड रिकार्ड हैं पर आज उनके इस स्वर्णिम जीवन इतिहास में एक नगीना और जड़ गया है जिसका नाम है पूरे विश्व मीडिया में 51 दिन के अंदर 55 इंटरव्यू प्रकाशित होने का रिकॉर्ड दर्ज हुआ है। बता दें कि सारी दुनिया में उनके इंटरव्यू प्रकाशित होने का यह सिलसिला अब भी बदस्तूर जारी है और आने वाले समय में वह अपने ही कई रिकार्ड स्वंय ही ब्रेक करने को कमर कस चुके हैं। डॉ. जसबीर सिंह कहते हैं कि जिस व्यक्ति का जुनून मर जाता है उसे जिंदा नहीं कहै जा सकता है तो अपना जुनून जिंदा रखिये और खुद की क्षमताओं और प्रतिभाओं से सबको हैरान करते रहिये। गौरतलब है कि बहुमुखी प्रतिभा के धनी ग्रैंड मास्टर प्रो. डाॅ जसबीर सिंह वर्तमान में सबसे विश्व के सबसे शक्तिशाली वीटोपावरफुल देश अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के एडवाइजरी बोर्ड के सदस्य हैं और सरकारी इंटरनेशनल यूनाईटेड किंगडम एसोसिएशन कॉमनवेल्थ (एक कॉमनवेल्थ राष्ट्र) के प्रेरणा व्यकित्व हैं बता दें डॉ जसबीर सिंह के पास कई तरह के वर्ल्ड रिकार्ड व देशी विदेशी – सम्मानों का एक बहुत बड़ा भंडार हैं और फिर भी वह जमीन से जुड़े शांतिप्रिय व्यकित्व हैं।

उन्होंने विश्व मीडिया को धन्यवाद देते हुये कहा कि आप सब कोरोना काल में भी डटे रहे आप सब बधाई के पात्र हैं। आपके समाचारपत्र के सभी लेखक और पाठक वर्ग को ढे़रसारी शुभकामनाएं प्रेषित करता हूं, आप हमेशा सच लिखते रहें, यही शुभकामनाएं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *