लॉकडाउन कॉन्वेंट स्कूल विद्यार्थियों से वसूल रहे हैं फीस

सच की दस्तक डेस्क चन्दौली

जहां एक तरफ पूरा देश कोविड 19 कोरोना वायरस से लड़ने में लगा हुआ है। वही दूसरी तरफ जनपद के नामचीन कूछ कान्वेंट स्कूल इस संकट काल मे केंद्र सरकार के आदेश के बावजूद अभिभावकों से पूरी फीस वसूलने में लगे हुए है।जो नगर में चर्चा का विषय बना हुआ है।लॉक डाउन 1 व 2 में कोरोना महामारी से बचने के लिए लोगो को प्रदेश सरकार ने घर मे रहने की सख्त हिदायत दे रखी है।लॉक डाउन में सभी स्कूल सरकारी अर्धसरकारी15 मई तक बन्द करा दिया गया है।साथ ही सरकार का सख्त निर्देश है कि इस दौरान कोई फीस न लिया जाए।अन्यथा कङी कारवाई किया जाएगा।जिला प्रशासन ने इन स्कूलों को गाइड लाइन भी भेजा है।बावजूद जिला प्रशासन के आदेश को ठेंगा दिखाते फीस वसूलने मेंमशगूल हैं।अभिभावकों को मोबाइल पर मैसेज भेज फीस की मांग किया जा रहा है।
सीबीएसई बोर्ड के चेयरमैन ने बच्चों का नुकसान न हो। इस लिए के ऑनलाइन पढ़ाई करवाने को कहा है।इसी को ध्यान में रखकर लगभग कान्वेंट स्कूल के लोग ऑनलाइन पढ़ाई करवा रहे है। इसी पढ़ाई के आङ में अपने विद्यार्थियों से लॉक डाउन के दौर में स्कूल बंद रहने के बावजूद पूरी फीस वसूल रहे है।इस बाबत
सनबीम स्कूल की उप प्रधानाचार्य स्मृति ने कहा कि फीस नही वसूली जाएगी तो अपने शिक्षकों को पेमंट कहा से दिया जाएगा।अब देखना है कि जिला प्रशासन एक्शन लेता है या इन कान्वेंट स्कूलों को लॉक डाउन में भी फीस लेने की मौन स्वीकृति प्रदान करता है।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x