विदेश मंत्रालय ने कायरस्तान के डिप्टी कमिश्नर सैय्यद हैदर को किया तुरंत तलब-

  • कायरस्तान बौखला गया
  • भारत ने पाक डिप्टी उच्चायुक्त को तलब किया

नई दिल्ली: 

आतंकी ठिकानों पर भारतीय कार्रवाई के बाद भारत और पाकिस्तान में हालात तनावपूर्ण हैं। कायरस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बयान जारी कर शांति की अपील की है। वहीं भारत ने पाक डिप्टी उच्चायुक्त को तलब किया है। पाकिस्तान के डिप्टी कमिश्नर सैय्यद हैदर शाह को समन जारी किया है। बता दें कि लापता पायलट को पाकिस्तान अपने हिरासत में लेने का दावा कर रहा है। विदेश मंत्रालय पाक उच्चायुक्त को लापता पायलट की जानकारी देगा ।

 

ANI

@ANI

Delhi: Pakistan Deputy High Commissioner Syed Haider Shah at South Block. He had been summoned by Ministry of External Affairs.

भारत का जांबाज पायलट लापता-

गौरतलब है कि विंग कमांडर अभिनंदन ने मिग 21 बाइसन जेट से उड़ान भरी थी, लेकिन वह अभी तक नहीं लौट पाए हैं। कायरस्तान पाकिस्तान ने दावा किया है कि पायलट को उसने बंधक बना लिया है। हालांकि भारतीय विदेश मंत्रालय ने इस खबर की पुष्टि नहीं है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत का एक पायलट लापता है और पाकिस्तान के इस दावे की जांच की जा रही है।

विदेश मंत्रालय पहले भी कर चुका है तलब

वहीं भारत पाकिस्तान के बीच बढ़े तनाव को लेकर विदेश मंत्रालय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत ने पाकिस्तान के एक लड़ाकू विमान को मार गिराया है। हालांकि इस ऑपरेशन में एक मिग विमान क्षतिग्रस्त हो गया है।

जबकि मिग का पायलट भी लापता है। गौरतलब है कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच बेहद तनावपूर्ण माहौल है। आतंकी हमले के बाद भारत ने 15 फरवरी को पाकिस्तान उच्चायुक्त को तलब किया था। भारतीय विदेश सचिव ने पाकिस्तान उचायुक्त सोहल मुहम्मद के सामने हमले की कड़ी आपत्ति जताते हुए कायर और गीदड़ जैश-ए-मोहम्मद पर कड़ी कार्रवाई करने को कहा था।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x