कांग्रेस सरकार के पूर्व मंत्री ने श्रीराम मंदिर निर्माण दान महा अभियान शुरू किया

खरगोन। मध्य प्रदेश के पूर्व किसान कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री सचिन यादव ने अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए विधानसभा क्षेत्र कसरावद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ गुरूवार को दान में सबकी सहभागिता महा अभियान की शुरूआत की है।

महा अभियान की शुरूआत करते हुए सचिन यादव ने बताया कि अध्योध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए विधानसभा क्षेत्र कसरावद के प्रत्येक गांव के हर एक नागरिक से एक एक रूपए के दान से सहभागिता सुनिश्चित की जायेगी।

उन्होनें बताया कि इस महा अभियान में किसानों, मजदूरों और गरीबों  की भी एक एक रूपए की सहभागिता होगी। सचिन यादव ने बताया कि दान में सबकी सहभागिता महा अभियान के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता प्रत्येक गांव जाकर सभी की कम से कम एक-एक रूपए की सहभागिता सुनिश्चित करेंगे। दानदाता एच्छिक रूप से अधिकतम दान भी स्वेच्छा से दे सकता है। इसके लिए दान पात्र बनाये गये है।

विधायक सचिन यादव ने यह भी बताया कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए किसानों, मजदूरों और गरीबों से भी एक-एक रूपय की दान राशि ली जायेगी। इस महा अभियान के दौरान सभी परिवारों को यह भी एहसास कराया जायेगा कि अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर के निर्माण में उनका भी अहम योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि महा अभियान के अंत में कसरावद में इस महा अभियान से जुडे कार्यकर्ताओं, समिति और मीडिया के समक्ष यह दान पात्र खोले जायेंगे।

राशि की गणना के बाद  श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट अयोध्या के नाम से बैंक ड्राप्ट बनाकर भेजा जायेगा। अयोध्या में श्रीराम मंदिर के निर्माण में विधानसभा क्षेत्र कसरावद के प्रत्येक नागरिक की सहभागिता के लिए यह महा अभियान आज  गुरूवार से प्रारंभ किया जा रहा है।

इस दौरान विधायक व पूर्व मंत्री सचिन यादव ने कसरावद विधानसभा क्षेत्रवासियों से आव्हान किया है कि वे अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए अपनी अपनी सहभागिता सुनिष्चित करने के लिए कम से कम एक रूपय और स्वेच्छिक रूप से जितनी भी राशि दान में देना हो, मुक्तहस्त से प्रदान कर अपने क्षेत्र का गौरव बढाएं।

इससे पहले पूर्व मंत्री सचिन यादव और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कसरावद में चिंतामणि हनुमान मंदिर और श्रीराम मंदिर में दर्शन, पूजन और आरती की। वही दान में सबकी सहभागिता महा अभियान के पहले ही दिन कसरावद वासियों ने बढ़-चढ़कर दान राशि दी।
यादव ने कहा कि हम एक-एक रूपए का दान ले रहे हैं। दान मांगते समय कसरावद वासियों ने एक रूपये से लेकर 500 रूपये तक की दान राशि दी है। मैं सभी राम भक्त कसरावद वासियों का आभारी हूँ। कसरावद के कुशवाह मोहल्ले में रवि कुशवाह के यहाँ पहुँचने पर विधायक यादव का स्वागत उनकी छोटी बेटी दिव्यांशी ने किया।
दिव्यांशी ने विधायक यादव को तिलक कर उनकी आरती भी उतारी और दान पात्र में दानराशि भी डाली। तो वही 53 वर्षीय एक गृहिणी श्रीमती अनीसा इनाम ने भी श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए दान राशि देते हुए खुशी का इजहार किया। 
0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x