विकास के दौर में बेरोजगार हो रहे युवाओं पर सरकार को देना होगा ध्यान – विनीत सिंह

बदलते हुए परिवेश में विकास तो आवश्यक है लेकिन विकास की वजह से लोग बेरोजगार हो जाएं वह ठीक नहीं है। जिस पर गंभीरता पूर्वक विचार करना होगा। उक्त बातें पूर्व एमएलसी विनीत सिंह ने भारत गैस एजेंसी के 10वीं वर्षगांठ के अवसर पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा।

 

पूर्व एमएलसी विनीत सिंह ने कहा कि जिस प्रकार गैस को घर-घर पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार द्वारा पाइप लाइन की योजना पर तेजी से काम किया जा रहा है। निश्चित तौर पर वह सराहनीय है। लोगों को अब लाइन में खड़ा नहीं होना पड़ेगा और गैस के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा। लेकिन निश्चित तौर पर जो गैस पाइप लाइन बिछाई जा रही है लोगों को सुगमता तो होगी लेकिन यह भी सत्य है कि इसके आ जाने से बहुत लोग बेरोजगार हो जाएंगे। जो गंभीरता का विषय है।

एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि पूर्वांचल में 2022में क्या होगा अभी से नहीं बताया जा सकता क्योंकि समय के साथ सब कुछ परिवर्तित हो जाता है। चाहे वह राजनीति हो चाहै व अन्य। कोई राजनीतिक व्यक्ति भी स्वयं को समय के साथ ही अपना भविष्य देखता है। ऐसी अभी कहना बहुत मुश्किल होगा कि 2022 में उनकी भूमिका कैसी होगी।

महाराष्ट्र में शिवसेना कांग्रेस व राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के गठबंधन से बनाई जा रही सरकार के विषय में विनीत सिंह ने कहा कि यह सिद्धांतों से हटकर बनाई जा रही सरकार है जो 5सालों तक नहीं टिक पाएगी। 6महीना बितते यह सरकार अंतर्विरोध के कारण स्वयं ही गिर जाएगी। क्योंकि बिना सिद्धांत के बेमेल गठबंधन तो हो सकता है लेकिन लंबे समय तक या नहीं चल सकता।

विनीत सिंह बहुजन समाज पार्टी के एमएलसी रहे हैं लेकिन लोकसभा चुनाव से पहले उन्होंने मायावती किस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।

लोगों की माने तो उस समय से विनीत सिंह भाजपा के काफी नजदीकी हो गए हैं लेकिन अधिकृत रूप से अभी भाजपा में शामिल नहीं है। भारत गैस एजेंसी द्वारा 10वीं वर्षगांठ पर विनीत सिंह ने कपड़ों का भी वितरण किया। इस अवसर पर अमित सिंह, राणा प्रताप सिंह, विकास सिंह, सुधार यादव, चंद्रकांत तिवारी, सुजीत सिंह सहित काफी संख्या में लोग मौजूद थे।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x