‘फादर ऑफ मार्डन मार्शल आर्ट्स’ उपाधि से सम्मानित हुए ग्रैंड मास्टर डॉ जसबीर सिंह

स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर सच की दस्तक द्वारा आयोजित गोष्ठी विषय – आत्मनिर्भर भारत बनायें । में सच की दस्तक के कई विद्वान लेखकों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई और इस गोष्ठी का संचालन दस्तक के प्रधान संंपादक ब्रजेश कुमार व वाराणसी के महान मनीषी श्री कृष्णकांत श्रीवास्तव जी, इंदुभूषण कोचवे, स्पोर्ट्स एडीटर मनोज उपाध्याय व न्यूज एडीटर आकांक्षा सक्सेना व कई विद्वानों के सानिध्य में आयोजित की गयी जिसमें विश्वविख्यात शख्सियत जिन्हें लोग फादर ऑफ मार्डन मार्शल कहकर गुरू बनाकर पूजते हैं और जो विश्व की हर बेटी हर बेटे को आत्मसुरक्षा की ट्रेनिंग मार्शल आर्ट्स से सुसज्जित, सशक्त करने का बीड़ा उठा रखा है जिनका आज के समय में मार्शल आर्ट्स में कोई सानी नहीं है वह हैं।

ग्लोबल सेलेब्रिटी ग्रैंड मास्टर डॉ जसबीर सिंह जिन्होंने भारत कपूरथला पंजाब से लेकर अमेरिका, यूरोप, फिलीपींस, इंडोनेशिया, मलेशिया, सिंगापुर, थाईलैंड, तमाम आयरलैंड में जाकर बच्चों को मार्शल आर्ट्स में जागरूक किया कि आप लोग आत्मसुरक्षा हेतु आत्मनिर्भरता बनो।

आज सच की दस्तक ने डॉ. जसबीर सिंह की ऐसी लोककल्याणकारी महान सोच और कार्यों को ‘फादर ऑफ मार्डन मार्शल आर्ट्स उपाधि’ देकर सम्मानित किया और चूंकि जसबीर सिंह जी एक बेहतरीन लेखक, पत्रकार व संपादक भी रहे हैं इस बेजोड़ लेखन के लिए भी सच की दस्तक ने डॉ जसबीर सिंह को बेस्ट राईटर अवार्ड और उत्कृष्ट लेखन सम्मान से अलंकृत किया है बता दें कि लेफ्टिनेंट जनरल ग्रैंड मास्टर वर्ल्ड रिकार्ड होल्डर ऐडीटर डॉ जसबीर सिंह वर्तमान में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के एडवाइजरी बोर्ड के सदस्य हैं और वर्तमान में उत्तर और दक्षिण अमेरिकी संघ (एनए. एस. ए. यू.)के रक्षा मंत्री है।

बता दें डॉ जसबीर सिंह के पास देशी विदेशी सम्मानों का बहुत बड़ा भंडार हैं और फिर वह जमीन से जुड़े शांत व्यकित्व हैं।

उन्होंने सच की दस्तक की पूरी टीम को अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की हैं और कहा है कि सच की दस्तक जैसी पत्रिका जो कोरोना काल में भी डटी रही, इससे मैं चकित हूं और खुश हूं, मैं एक सत्यनिष्ठ पत्रिका का सम्मान करता हूं और दस्तक की पूरी टीम लेखक और पाठक वर्ग को ढेरसारी शुभकामनाएं प्रेषित करता हूं, आप हमेशा सच लिखते रहें, यही शुभकामनाएं है।

इसके उपरांत सच की दस्तक के नियमित लेखकों को भी उत्कृष्ट लेखन सम्मान और बेस्ट राईटर अवार्ड से सम्मानित कर,हिंदी साहित्य की सेवा का वचन लेकर कार्यक्रम का समापन हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *