हाउडी मोदी : मोदी एनआरजी स्टेडियम पहुंचे

  • अमेरिकी राष्ट्रपति ने ह्यूस्टन पहुंचने से पहले कहा- दोस्त के साथ शानदार वक्त गुजरेगा
  • प्रधानमंत्री और अमेरिकी राष्ट्रपति भारतीय समुदाय को पहली बार एक साथ संबोधित कर रहे हैं। 
  • मोदी ने इससे पहले 2014 में न्यूयॉर्क और 2016 में सिलिकॉन वैली में भारतीय समुदाय को संबोधित किया था। 

 

 

ह्यूस्टन –

प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अब से कुछ देर बादह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में भारतीय समुदाय के 50 हजार लोगों को संबोधित करेंगे। मोदी का स्वागत करने के लिए कई अमेरिकी सांसद स्टेज परही मौजूद रहे। स्टेडियम लोगों से खचाखचभरा है। ट्रम्पमैरीलैंड के एंड्रयूज एयरफोर्ससे ह्यूस्टन के लिए रवाना हुए।ऐसा पहली बार होगा जब कोई अमेरिकी राष्ट्रपति ऐसे कार्यक्रम में शामिल होंगे, जिसे दूसरे देश के प्रधानमंत्री संबोधित कर रहे हैं। ट्रम्प इस दौरान 30 मिनट तक भारत के साथ संबंधों पर बोल सकते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को की ऑफ ह्यूस्टन देकर सम्मानित किया गया।इस दौरान अमेरिकी प्रतिनिधि ने अपने संबोधन में कहा कि भारत हमारे प्रमुख रक्षा भागीदार के रूप में साथ है।अमेरिका भारत को एक भरोसेमंद दोस्त के रूप में देखता है। अमेरिका में रह रहे भारतीय की वजह से दोनों देशों में संबंध बहुत अच्छे हो गए हैं।भारत के लोगों ने अमेरिका में बड़ा योगदान दिया है. भारत तेजी से विकास कर रहा है और हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है।

 

60 से ज्यादा डेमोक्रेट्स और रिपब्लिकन्स कार्यक्रम में  – 

यह भी कहा गया कि जैसे भारतीय अमेरिका में आकर आगें बढ़ने के सपने पूरे करते हैं वैसे ही अब अमेरिकन को भी लगने लगा है कि वह भी भारत जाकर कुछ बड़ा कर सकता है। 

डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन पार्टी के 60 से ज्यादा बड़े नेता इस कार्यक्रम में मौजूद। इसमें लॉ मेकर, कांग्रेसमैन और गवर्नर शामिल होंगे। चौथाई वाले बताते हैं कि यहां के भारतीय समुदाय का झुकाव दोनों पार्टियों की तरफ है। ट्रम्प को अमेरिकी राष्ट्रपति होने के नाते हमने न्योता भेजा। हमने डेमोक्रेट्स और रिपब्लिकन, दोनों ही पार्टियों के कई कांग्रेसमैन को आमंत्रित किया है।

बड़ी संख्या में पहुंचे लोग – बना रिकॉर्ड 

हाउडी मोदी ऐसा पहला कार्यक्रम है जब किसी विदेशी नेता के लिए इतनी बडी़ संख्या में लोग पोप के बाद एकजुट हो रहे हैं, उन्हें सुनने के लिए। यहां पर पीएम मोदी के साथ ही राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का भी भाषण होगा।  

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x