Live Updates: Abhinandan : हमारा शेर आ गया – पूरे देश में महाउत्सव

  • विंग कमांडर अभिनंदन की वतन वापसी आज

  • थोड़ी देर में भारत आएंगे अभिनंदन

  • 8बजकर 50 मिनट पर सूत्रों ने बताया कि बाघा बॉर्डर पहुंच गये हैं अभिनंदन।

  • अभिनंदन Pok में F-16 विमान को खदेड़ते समय पाकिस्तानी कब्जे में चले गए थे

  • भारत ने अभिनंदन को छोड़ने के लिए पाक पर बनाया था दबाव

वो हमें दरिया में छोड़ आये,हम उसे दरिया में मोड़ आये।

 

नई दिल्ली:

 आज भारतीय वायुसेना के शूरवीर अभिनंदन भारत आएंगे। उनके स्वागत के के लिए बाघा अटारी बॉर्डर लोगों की भावनाओं से सजकर तैयार है। थोड़ी देर में अभिनंदन अटारी बॉर्डर पहुंचेंगे। वहां पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और कई केंद्रीय मंत्री उनका स्वागत करेंगे।

तिरंगा की शान बढ़ाई 

अभिनंदन जी का अभिनंदन 

भारत की ओर से बनाए गए दबाव के सामने झुकते हुए पाकिस्‍तान ने उन्‍हें वाघा बॉर्डर के रास्‍ते भेजने का ऐलान किया है। इस्लामाबाद में भारतीय ग्रुप कैप्टन जेडी कुरियन अभिनंदन को लेकर भारत आएंगे। अभिनंदन Pok में F-16 विमान को खदेड़ते समय पाकिस्तानी कब्जे में चले गए थे।

अटारी-वाघा बॉर्डर के जरिए अभिनंदन की वतन वापसी हो रही है। अभिनंदन की वापसी पर आज बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी नहीं होगी। आम पब्लिक और मीडिया को यहां आने से रोक दिया गया है। अब पूरे देश को अभिनंदन के लौटने का इंतजार है।

 

थोड़ी देर में अटारी बॉर्डर पर पहुंचेंगे अभिनंदन

परिवार और अधिकारी भी मौके पर मौजूद

स्वागत के लिए लोग ढोल नगाड़े लेकर पहुंचे

बॉर्डर पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

तमिलनाडु में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अभिनंदन पर गर्व।

 कि 27 फरवरी को राजौरी के नौशेरा सेक्‍टर में डॉगफाइट के बाद विंग कमांडर पाकिस्‍तान के कब्‍जे वाले क्षेत्र में चला गया था, जहां पाकिस्‍तान सेना ने उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन भारत ने इस मामले में पाकिस्‍तान पर ऐसा दबाव बनाया कि खुद इमरान खान को अभिनंदन की रिहाई का ऐलान करना पड़ा।

अभिनंदन की देरी पर हुआ बड़ा खुलासा –

पाकिस्तान यानि कायरस्तान 40कट करके हमारे शेर का वीडियो बना रहा था  ।

पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने यह कहा –

पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह समेत वायुसेना के बड़े अधिकारी और कई केंद्रीय मंत्री वाघा बॉर्डर पर अभिनंदन का स्वागत करेंगे। सीएम अमरिंदर सिंह ने टि्वटर पर लिखा है कि मैं, पंजाब के सीमावर्ती क्षेत्रों का दौरा कर रहा हूं। मैं वर्तमान में अमृतसर में हूं। पता चला है कि पाकिस्तान सरकार ने वाघा से अभिनंदन को भेजने का फैसला किया है। यह मेरे लिए सम्मान की बात होगी कि मैं उसके स्वागत में वहां रहूं और उसे रिसीव करूं, क्योंकि वह और उसके पिता एनडीए के पूर्व छात्र हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *