UP में धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध विधेयक पास, CM योगी बोले- टोपी देखकर ढाई साल के बच्चे ने कहा-ये देखो गुंडा

उत्तर प्रदेश विधानसभा का सत्र चल रहा है। आज धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध विधेयक भी विधानसभा में पास हो गया। लेकिन सदन में योगी आदित्यनाथ का टोपी को लेकर दिया बयान सुर्खियों में रहा।

सीएम योगी ने विधानसभा में कहा कि एक नई परिपाटी बन गई है कभी हमारी विधायिका को लोग ऐसा न मान ले कि ये कोई ड्रामा कंपनी है। कोई लाल टोपी, कोई नीली टोपी कोई हरा टोपी पहनकर के आकर.. एक नई परिपाटी शुरू हो गई है। ऐसा तो कभी नहीं होता था।

ड्रामा पार्टी में तो हम लोग देखते थे। पता नहीं ये लोग घर में पहनते हैं कि नहीं पहनते हैं। एक बार एक घटना हुई, मैं एक कार्यक्रम में गया था। अन्नप्रासन के लिए छह महीने का छोटा सा बच्चा था। मैंने उठाया तब तक जिस महिला का वो बच्चा था उसका लगभग ढाई-तीन साल का एक बच्चा और था। मैं उसे अन्नप्रासन करा रहा था तब तक एक पार्टी के कुछ लोग विरोध करने के लिए आ गए।

उन्होंने टोपी पहनी हुई थी। वो ढाई साल का बच्चा कहता है- मम्मी, मम्मी देखो, गुंडा, गुंडा। सीएम योगी ने कहा कि अब देखिए कि एक दो-ढाई साल के बच्चे के मन में टोपी पहनकर आने वाले व्यक्ति के बारे में क्या धारणा है। वो अपनी मां से चिपक कर कहता है मम्मी, देखो गुंडा आ गया। इसके साथ ही सीएम योगी ने नेता प्रतिपक्ष से अपील की कि वो पगड़ी पहनकर आते तो अच्छा लगता। गांव का साफा पहनकर आते तो मैं उसका अभिनंदन करता।

ऑपरेशन कायाकल्प के तहत 93 हजार स्कूलों को सुविधाएं मुहैया

बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूल में गरीब का बच्चा, किसान का बच्चा, मजदूर का बच्चा और अंतिम पायदान पर बैठे हुए इंसान का बच्चा पढ़ता है। इसीलिए हम लोगों ने ऑपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत 93 हजार से अधिक विद्यालयों को ऑपरेशन कायाकल्प के तहत बुनियादी सुविधाएं दी।

धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध विधेयक पास

उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध विधेयक 2021 को विधानसभा ने पास कर दिया है। सरकार इस मामले में अध्यादेश लेकर आई थी।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x