भारतीय सेना ने कश्मीर में 24 घंटे में 8 आतंकी किये ढ़ेर

  • अवंतीपोरा के पम्पोर में गुरुवार को एनकाउंटर में एक आतंकी मारा गया था, बाकी 2 जामा मस्जिद में छिप गए थे
  • डीजीपी दिलबाग सिंह ने शुक्रवार को इन दो आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की; उधर, शोपियां के मुनांद में भी अब तक 5 आतंकी मारे गए। 

अवंतीपोरा में मस्जिद में छिपे 2 आतंकी मार गिराए, शोपियां में भी 4 को ढेर किया। अवंतीपोरा के पम्पोर में गुरुवार को एनकाउंटर में एक आतंकी मारा गया था, बाकी 2 जामा मस्जिद में छिप गए थे। डीजीपी दिलबाग सिंह ने शुक्रवार को इन दो आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की; उधर, शोपियां के मुनांद में भी अब तक 5 आतंकी मारे गए। 

श्रीनगर.

जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा और शोपियां में पिछले 24 घंटे में सुरक्षाबलों ने आठ आतंकवादियों को मार गिराया है। इनमें पांच शोपियां में और तीन अवंतीपोरा एनकाउंटर में मारे गए। दोनों जगह सर्च ऑपरेशन फिर से शुरू किया गया है।

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने शुक्रवार को बताया कि सुबह यहां की एक मस्जिद में छिपे दो आतंकियों को मार गिराया गया। दरअसल,अवंतीपोरा के पम्पोर के मीज इलाके में गुरुवार को एक इनपुट के बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया था। इसी दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी थी। सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को तो मार गिराया था, लेकिन बाकी आतंकी भागकर स्थानीय जामा मस्जिद में घुस गए थे। इस मस्जिद का कैम्पस बहुत बड़ा है, लिहाजा सुरक्षाबलों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। मारे गए आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के थे।

शोपियां में 30 घंटे चला ऑपरेशन-

वहीं, शोपियां के मुनांद में हुए एनकाउंटर में शुक्रवार को चार आतंकी मारे गए। इससे पहले गुरुवार को यहां एक आतंकी मारा गया था। यह एनकाउंटर 30 घंटे चला।

अनंतनाग में एक आतंकी गिरफ्तार-

उधर, दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग में गुरुवार को सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को गिरफ्तार भी किया। उसके पास हथियार और विस्फोटक मिले हैं। न्यूज एजेंसी वार्ता के सूत्रों के मुताबिक, पकड़ा गया आतंकी कुलगाम के रेदवानी का इमरान डार है। वह हाल ही में आतंकी संगठन में शामिल हुआ था।

इस महीने 35 आतंकी मारे गए-

19 दिन में आज 11वां एनकाउंटर था। इससे पहले 9 एनकाउंटर में 28 आतंकी मारे गए। पिछले दिनों पाकिस्तान से ऑपरेट हो रहा नार्को-टेरर रैकेट भी पकड़ा गया। ये रैकेट आतंकियों के लिए फंडिंग में मदद कर रहा था।

बीते 16 दिन में 9 एनकाउंटर-

1 जून: नौशेरा सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश करते हुए 3 पाकिस्तानी आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया।

2 जून: पुलवामा के त्राल इलाके में 2 आतंकी मारे गए।

3 जून: पुलवामा के ही कंगन इलाके में सुरक्षा बलों ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया।

5 जून: राजौरी जिले के कालाकोट में एक आतंकवादी मारा गया।
7 जून: शोपियां के रेबन गांव में 5 आतंकी मारे गए।

8 जून: शोपियां के पिंजोरा इलाके में 4 आतंकी ढेर।

10 जून: शोपियां के सुगू इलाके में 5 आतंकियों का एनकाउंटर।

13 जून: कुलगाम के निपोरा इलाके में 2 आतंकी मारे गए।
16 जून: शोपियां के तुर्कवंगम गांव में 3 आतंकी ढेर।

Sach ki Dastak

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x