”ईरा” के रा.महासचिव जहांगीर को अमेरिका प्रैसीडेंट एडवाइजरी बोर्ड के सदस्य डॉ. जसबीर सिंह द्वारा मिला सम्मान –

इंडियन रिपोर्ट्स एसोसिएशन (ईरा) के राष्ट्रीय महासचिव मोहम्मद जहांगीर को अमेरिका प्रैसीडेंट एडवाइजरी बोर्ड के सदस्य और वर्ल्ड मार्शल आर्ट्स काउंसिल के प्रेसीडेंट लेफ्टिनेंट जनरल जीएम प्रो. डॉ. जसबीर सिंह द्वारा सम्मान किये गये हैं। इस संबंध में बुधवार को प्रशस्ति पत्र जारी कर दिया गया है।

इस संबंध में लेफ्टिनेंट जनरल जीएम प्रो. डॉक्टर जसबीर सिंह ने बताया कि इंडियन रिपोर्टर एसोसिएशन (ईरा) भारत के राष्ट्रीय महासचिव मोहम्मद जहांगीर भारत में पत्रकारों के लिए अच्छा काम कर रहे हैं और वह पत्रकार होने के साथ ही साथ मार्शल आर्ट्स में ब्लैक बेल्ट भी हैं, इस लिहाज से लेफ्टिनेंट जनरल ग्रेंड मास्टर प्रो. डॉ जसबीर सिंह ने मोहम्मद जहांगीर को अपनी वर्ल्ड मार्शल आर्ट्स काउंसिल द्वारा भी सम्मान पत्र जारी किया है। उन्होंने कहा कि यह सम्मान आत्मरक्षा की दिशा में अच्छी समाज सेवा और पत्रकारिता की दिशा में उनके सुन्दर सकारात्मक प्रयासों को देखते हुए प्रदान किया गये हैं। साथ ही आगें भी भविष्य में है, इसी प्रकार के कार्य करने की बातें कहीं गई है।

तदुपरांत लेफ्टिनेंट जनरल जीएम प्रो. डॉक्टर जसबीर सिंह ने यह भी कहा कि मो. जहांगीर भारत में पत्रकारों के लिए अच्छा काम कर रहे हैं और उन्हें सच्ची पत्रकारिता करने केे लिए यूनाइटेड नेशन जर्नलिस्ट इंटर गवर्नमेंटल आर्गनाइजेशन यूएसए के लाईफ टाईम सदस्य भी मनोनीत किया जा चुका है। जिससे पत्रकारिता का स्तर और मजबूत होगा।

इधर इंडियन रिपोर्टर एसोसिएशन परिवार के सभी सदस्यों को सूचना मिलने के बाद सभी में काफी हर्ष और उत्साह व्याप्त है। सभी ईरा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों और राज्य के सभी पदाधिकारियों, सदस्यों ने इसे लेकर ईरा राष्ट्रीय महासचिव को बधाई और शुभकामनाएं दी है। साथ ही कहां है कि इस प्रकार के सम्मान को पाकर संगठन को भी आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है।

जिससे बेहतरीन समाज और बेहतर कल के प्रति जवाबदेही का एक अच्छा और उद्देश्यपरक सामाजिक सरोकार का सौहार्दपूर्ण माहौल राष्ट्रहित, मानवहित के लिए अक्षुण्ण बनाए रखने हेतु पत्रिकारों के दायित्वबोध व सामाजिक समरसता व राष्ट्रीयता की की भावनाओं से ओतप्रोत होकर समाज के सच को कलमबद्ध करना हो या इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में दिखाना, जुनून जिंदा रहता है।सच ही है सम्मान हमेशा ही उत्साहित करते हैं और कर्तव्यबोध भी बढ़ाते हैं।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x