जे. एस पब्लिक स्कूल को मिले 3 अवॉर्ड

 
सच की दस्तक डेस्क चन्दौली
शिक्षा के क्षेत्र में बढ़ती हुई लोकप्रियता व अभिभावकों की समस्या को देखते हुए समाजसेवी स्वर्गीय डॉक्टर झामर सिंह की स्मृति में जे एस पब्लिक स्कूल कासिमपुर, पांडेयपुर में स्थापित की गई थी। विद्यालय की स्थापना से ही अपने निर्धारित लक्ष्यों की पूर्ति करता हुआ शिक्षा के क्षेत्र में निरंतर प्रगति करता रहा है।
उक्त बातें विद्यालय के प्रबंधक रजनीश सिंह ने शुक्रवार को मुगलसराय में आयोजित की गई एक पत्रकार वार्ता में बताया।
उन्होंने कहा कि जे एस पब्लिक स्कूल द्वारा ग्रामीण अंचल को ध्यान में रखते हुए कम से कम शुल्क में अधिक गुणवत्ता की शिक्षा की व्यवस्था की गई है। वर्तमान समय में सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन के द्वारा 12वीं तक की मान्यता इस विद्यालय को प्राप्त हो गई है।
श्री सिंह ने बताया कि पिछले दिनों विद्यालय की कार्यकुशलता के कारण राष्ट्रीय स्तर पर इस विद्यालय को तीन राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त हुए है। पिछले 28 जुलाई को बेंगलुरू में विद्यालय के प्रबंधक रजनीश सिंह को इंडिया लीडरशिप अवार्ड दिया गया। वही 10 सितंबर को बृजमोहन लाल मुंजाल यूनिवर्सिटी गुड़गांव में आयोजित इंडिया स्कूल एवार्ड में विद्यालय को राष्ट्र की प्रथम 15 क्रियाशील स्कूल का अवार्ड भी दिया गया।
इसी 15 सितंबर को कोलकाता में नेशनल एजुकेशन लीडरशिप अवॉर्ड 2019 भी विद्यालय की शानदार नेतृत्व एवं एडमिनिस्ट्रेशन के अवॉर्ड्स प्राप्त हुआ।
इन उपलब्धियों के अतिरिक्त विद्यालय की शिक्षा के प्रति क्रियाशीलता को देखते हुए हीरो समूह के डायरेक्टर अक्षय मुजाल द्वारा विद्यालय को अगले सत्र में रोबोटिक देने की घोषणा की गई है।
विद्यालय में बच्चों को स्कॉलरशिप के माध्यम से आर्थिक स्थिति को मजबूत करके शिक्षा देता है। पत्रकार वार्ता के दौरान भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष राणा प्रताप सिंह उपस्थित रहे।
0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x