जल जमाव से शहीद के परिवार का जीना दूभर

चन्दौली डेस्क

पुलवामा हमले में शहीद हुए अवधेश यादव के घर की ओर जाने वाली सड़क काफी बदहाल हो गयी है. हालात यह है कि हल्की सी बारिश सड़क संपर्क मार्ग को जलमग्न करने के लिए काफी है। पानी की निकासी व साफ सफाई न होने के वजह से संक्रामक रोगों का खतरा शहिद के परिवार सहित समस्त ग्रामीणों पर मंडरा रहा है। वही सरकारी वादे के बाद भी सड़क का निर्माण नही होने से नाराज शहीद के गांव वालों ने प्रशासनिक अधिकारीरियो के खिलाफ प्रदर्शन किया।
उक्त मार्ग पर जमे गंदे पानी मे खड़े होकर प्रदर्शन कर रहे यह लोग ग्राम प्रधान की लापरवाही व जिले के अधिकारियों से काफी नाराज है. इनका आरोप है कि अवधेश जिसने देश के खातिर अपनी शहादत दी उसे जिले के अधिकारी भुला चुके है। हालात यह है कि शहीद के घर की ओर जाने वाली गली का नाम शाहिद के नाम पर रखना तो दूर उसकी बदहाली को भी देखना जिला प्रसाशन उचित नही समझती नालिया जाम हो चुकी है कि हल्की सी बारिश में गली में नाबदान का पानी भर जाता है. लोगो का कहना रहा कि शहीद का शव जब इस गली से गुजरा तो तो कई अधिकारी और जनप्रतिनिधि यहां आए थे . उस दौरान सभी ने भरपूर वादे भी किये थे लेकिन आज स्थिति बद से बदतर हो चूकी है। लोगों का कहना रहा कि 15 अगस्त को शहीद की याद में इसी मार्ग से तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी। वादों पर जमी आश्वासन की धूल पर जब शहीद के पिता से वार्ता की तो उनका भी दर्द बाहर आ गया. उन्होंने कहा था कि उस दौरान कई वादे हुए थे. वादा हुआ था कि शहीद के नाम से एक गेटव बनवाया जाएगा, मार्ग का नाम भी शहीद अवधेश के नाम पर रखा जाएगा. लेकिन सबकुछ आश्वासन की धूल में गुम हो गया है.
शहीद अवधेश के पिता शहीद के सम्मान में उस वक़्त तमाम बातें की गई थी लेकिन सवाल इस बात का है कि आखिर कैसे कोई अपने वादों को भूल सकता है जब मामला शहीद से जुड़ा हो। पिता का यह आरोप है कि सरकार को जो करना था मौके पर करके चली गई आज स्थिति यह है कि शहीद के गांव में कि किसी को कोई फिक्र नहीं वह आस-पास के गांव के युवा सहित के सम्मान में उनके आवास तक 15 अगस्त को एक तिरंगा यात्रा का आयोजन किए हैं मगर मार्ग की इस तरह व्यवस्था देख कर बाधा को देखकर अत्याधिक आक्रोश में है क्षेत्र के लोगों में और युवाओं में आक्रोश को जिला प्रशासन को चेतावनी के माध्यम से बताया कि मार्ग को दुरुस्त नहीं किया तो हम लोग शांति के साथ आंदोलन करने को आबद्ध होंगे । जिसकी सारी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी प्रशासन

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x