कर्नाटक: लॉकडाउन के बीच शादी के बंधन में बंधे कुमारस्वामी के बेटे निखिल

कोरोना वायरस संकट के बीच कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) के नेता एचडी कुमारस्वामी के बेटे निखिल कुमारस्वामी शुक्रवार को शादी के बंधन में बंधने गए हैं। निखिल ने कांग्रेस के पूर्व आवासीय मंत्री एम कृष्णप्पा की भतीजी रेवती से शादी की है। बंगलूरू में स्थित कुमारस्वामी के आवास पर कल से ही शादी की रस्में शुरू हो गई थीं।

देशभर में कोरोना के चलते 3 मई तक लॉकडाउन लगा हुआ है। ऐसे में कोई भी अपने घरों से बाहर नहीं निकल सकता है। इसके लॉकडाउन के चलते सभी लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जानकारी के लिए बता दें कि कर्नाटक के कुलबर्गी में ही सबसे कोरोना वायरस के चलते पहली मौत हुई थी। इसके बाद इस वायरस ने दूसरे राज्य में अपने पैर पसार लिए। अभी देशभर में 300 से लोगों की मौत कोराना से हो चुकी है वहीं संक्रमितों का आंकड़ा 11 हजार के पास पहुंच गया है।

निखिल और रेवती की शादी में केवल निकट पारिवारिक सदस्य मौजूद रहे और शादी काफी सादगी से हुई। दोनों परिवारों ने रामनगर के जनपडा लोक के पास एक भव्य शादी समारोह करने का फैसला किया था और उसकी तैयारियां जोरों से चलीं। 

पहले निखिल की शादी रामनगर के पास 95 एकड़ भूमि पर करने की योजना बनाई गई थी जिसमें पार्टी के लाखों कार्यकर्ता और शुभचिंतकों को शामिल होना था। उसके बाद बंगलूरू में भव्य रिसेप्शन आयोजित होना था। निखिल ने कुछ कन्नड़ फिल्मों में अभिनय किया है।

बताया जा रहा है कि शादी में 100 से कम लोगों ने शिरकत की है। इसके साथ ही लोगों की जांच के लिए डॉक्टरों की टीम को भी लगाया गया था। आयोजन स्थल बेंगलुरू से 50 किमी की दूरी पर स्थित है। एहतियात के तौर पर हर मेहमान की स्क्रीनिंग की गई है। शादी को लेकर कुमारस्वामी ने कहा, ‘अगर घर पर कार्यक्रम का आयोजन होता तो सामाजिक दूरी बनाना मुश्किल होता। यही कारण है कि हमें शादी का आयोजन अपने बिडाडी स्थित फार्महाउस पर करना पड़ा। मैंने अपने कार्यकर्ताओं और शुभचिंतकों से कार्यक्रम में शामिल होने से बचने का अनुरोध किया है। शादी करने का फैसला डॉक्टरों से परामर्श के बाद लिया गया है।’

जेडीएस संरक्षक एवं पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा के पोते ने पार्टी के गढ़ मांड्या से 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ा था और वह एक निर्दलीय उम्मीदवार सुमालता अंबरीश से हार गए थे। वहीं इस शादी को लेकर कर्नाटक के उप-मुख्यमंत्री सीएन अश्वथ नारायण ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा था कि उन्होंने कुमारस्वामी के बेटे की शादी पर नजर बनाए रखने के लिए प्रशासन से कहा है। अगर इस कार्यक्रम में लॉकडाउन के दिशा-निर्देशों का किसी भी तरह से उल्लंघन किया गया, तो बिना कुछ सोचे कार्रवाई की जाएगी।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x