गुस्साए किसान से बोले कर्नाटक सरकार में मंत्री-‘अच्छा है कि तुम मर जाओ’

बेंगलुरु. कर्नाटक सरकार में मंत्री उमेश कट्टी (Umesh Katti) अपने एक कथित बयान को लेकर विवाद में फंसते नजर आ रहे हैं. दरअसल एक कथित वायरल ऑडियो क्लिप में कट्टी एक नाराज किसान से कह रहे है-इससे बेहतर हो कि तुम मर जाओ. इस ऑडियो क्लिप को लेकर विपक्षी नेताओं ने कहा है कि कट्टी अपने बयान के लिए माफी मांगें.

कहा जा रहा है कि किसान ने उमेश कट्टी से यह पूछने के लिए फोन किया था कि पीडीएस सिस्टम के तहत दिए जाने वाले चावल की मात्रा 5 किलो से 2 किलो क्यों कर दी गई है? ऑडियो में वो कहता सुनाई दे रहा है कि बीते एक साल में काम छूट जाने के कारण कई लोग इस निर्णय पर चिंता में हैं.

किसान ने अपने मुश्किल हालात पर पूछे सवाल तो गुस्साए मंत्री

इस पर मंत्री कट्टी जवाब ने दिया कि अनाज का वितरण जल्द बढ़ाया जाएगा. केंद्र सरकार ने और अनाज की सप्लाई का वादा किया है. इस पर किसान ने पूछा कि ये कब तक होगा तो कट्टी ने जवाब दिया अगले महीने तक.

किसान ने कहा-हम विपरीत परिस्थितियों को कैसे मैनेज करें
इस पर दुखी किसान ने कहा कि तब तक हम स्थितियों को कैसे मैनेज करें? क्या हम मर जाएं? तो इस पर मंत्री जवाब दिया अच्छा है कि तुम मर जाओ.

इस घटना पर उमेश कट्टी का स्पष्टीकरण भी अजीबोगरीब है. उन्होंने कहा-किसी को ऐसे सवाल नहीं पूछने चाहिए. ‘अगर वो कहता है कि वो मर जाएगा तो मैं क्या कर सकता हूं.’ अगर कोई मुझसे ढंग का सवाल पूछे तो मैं जवाब दे सकता हूं.

जब कुछ पत्रकारों ने उमेश कट्टी से कहा कि उन्हें किसान से कहना चाहिए था कि वो जान न दे और सरकारी मदद का आश्ववासन देना चाहिए था. इस पर कट्टी ने कहा-मेरे पास इतना बड़ा दिल नहीं है, मैं छोटे दिल का आदमी हूं.’

Sach ki Dastak

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x