कायस्थवाहिनी अंतर्राष्ट्रीय मनाने जा रही है डॉ राजेन्द्र प्रसाद जी के जन्मदिन को ‘संविधान निर्माता दिवस’ के रूप में –


चर्चित सामाजिक संस्था कायस्थवाहिनी अंतर्राष्ट्रीय रजि.

3 दिसम्बर के दिन को मनाने जा रही है डॉ राजेन्द्र प्रसाद जी के जन्मदिन को ‘संविधान निर्माता दिवस’ के रूप में – 

Kayasthavini International is going to celebrate the birth anniversary of Dr. Rajendra Prasad in the form of ‘Constitution Producer’s Day’ –


 ‘गुरूदेव पंकज भइया कायस्थ’ ‘प्रमुख’ कायस्थवाहिनी अंतर्राष्ट्रीय का सराहनीय कदम – 

 

के तत्वावधान में समाज को धर्मावलंबी सुसंस्कारित दिशा में अग्रसर करने हेतु भगवान चित्रगुप्त जी का भव्य पूजन समारोह मनाने की तैयारियाँ जोरों पर हैं। वाहिनी प्रमुख से हुई सच की दस्तक से चर्चा में बताया कि इसी महान दिन कायस्थ कुलभूषण प्रथम राष्ट्रपति डॉ राजेन्द्र प्रसाद की जयन्ती की पूर्व संध्या के सुअवसर पर कायस्थ कुल वंशजों का उनके सामाजिक कार्यों में अग्रणी भूमिका निभाने पर सम्मान समारोह का भी आयोजन किया जायेगा।

इस सुन्दर कार्यक्रम के आगें बताते हुये उन्होंने देश विदेश में रहने वाले सभी कायस्थ कुलवंसजों का आवाह्न किया कि – 

आप सपरिवार आमंत्रित हैं अधिक से अधिक संख्या में पहुँच कर भगवान चित्रगुप्त जी के पूजन मे सम्मलित हो व कायस्थों के सम्मान समारोह में भी सम्मिलित होकर कायस्थ विरादरी का गौरव बढ़ायें। समारोह उपरान्त विरादरी भोज की व्यवस्था है। आपकी सबकी उपस्थिति कायस्थ विरादरी की एकता की पहचान होगी और कायस्थों को गौरव प्रदान करेगी।

वाहिनी प्रमुख ने सच की दस्तक को बताया कि उन्होंने अपने पूरे जीवन अपने समाज में एकरसता लाने के लिए अनेकों अनेकों यात्रायें की हैं जो आज भी जारी हैं। उनका लक्ष्य है भगवान चित्रगुप्त जी को सर्व समाज में स्थापित करना , समाज को आर्थिक, सामाजिक, राजनैतिक तौर पर मजबूत करना व प्रेम और सौहार्द की भावना से एकजुटता लाना तथा राष्ट्रहित में कार्य करना। उन्होंने जोर देकर कहा कि ऐसे सुन्दर कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए समाज के लोग आगें आयें और कार्यक्रम को सफल बनायें। 

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x