लेफ्टिनेंट जनरल प्रो. डॉ जसबीर सिंह बने इंडियन रिपोर्टर्स एसोसिएशन के मुख्य संरक्षक –

आज 21 वीं सदी में सिटीजन जर्नलिज्म की प्रभावी बाढ़ में पत्रकारिता के स्तर को उन्नत, पारदर्शी व वैश्विक स्तर पर सम्मानित व मजबूत बनाने हेतु बहुत से पत्रकार संगठन समाज में अपनी धाक जमाते हैं पर उनका कितना लाभ एक पत्रकारों को मिल पाता है यह तो जगजाहिर है। इसी स्वं फूलों फलो की विचारधारा को खंडित कर जनसरोकार में एक सशक्त ग्लोबल पत्रकार ऑर्गनाइजेशन की सोच लेकर लेफ्टिनेंट जनरल जीएम प्रो डॉ जसबीर सिंह एक सहायक योद्धा की तरह उतरे हैं।

 

 

बता दें कि गिनीज वर्ल्ड रिकार्डर हैं इसके अतिरिक्त उनपर हजारों देशी-विदेशी सम्मान से अलंकृत हैं, आज उन्हें मार्शल आर्ट्स की दुनिया का ‘फादर ऑफ मार्डन मार्शल आर्ट्स’ कहा जाता है क्योंकि उन्होंने मार्सल आर्ट्स में कई नवीन ट्रिक विकसित की हैं जो विश्व के बच्चों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सोने पर सुहागे की तरह विश्वसनीय हैं।

 

 

गौरतलब है कि लेफ्टिनेंट जनरल जीएम प्रो डॉ जसबीर सिंह, भारत के कपूरथला पंजाब के रहने वाले हैं जो आज अमेरिका के सम्मानित नागरिक हैं जोकि वर्तमान में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड जे. ट्रंप के सलाहकार समिति के सदस्य भी हैं और इसके अतिरिक्त इसके अतिरिक्त कैलिफोर्निया ग्लोब ईगल यूनिवर्सिटी के फाउंडर अध्यक्ष हैं, वर्ल्ड स्पोर्ट्स मार्टिअल आर्ट्स काँसिल यू एन देसा के साथ वर्ल्ड अमट्यूर शोटोकां कराटे फेडरेशन के भी अध्यक्ष हैं तथा नार्थ अमेरिका जज आर्बिट्रेटर इस्चर इंटर गवर्नमेंटल कोर्ट, आदि पदों पर कार्यरत हैं।

देश प्रेम की बात है कि अमेरिका में रहकर भी उन्हें130 करोड़ भारतीयों की चिंता की, कि हम भारतीयों के लिए कितने प्रोजेक्ट लगायें जिससे हमारे देश के लोग लाभान्वित और सक्षम बन सके और इसीलिए उनके पद्मश्री और भारतरत्न देने की मांग हमेशा ही उठती रही है। बता दें कि आज भारत माता के इस सपूत ने देश विदेश के पत्रकारों की दशा व दिशा के कायाकल्प हेतु यूनाइटेड नेशन जर्नलिस्ट इंटर गवर्नमेंटल आर्गनाइजेशन (यूएनजेईओ) यूएसए को यूनाइटेड नेशन से कनेक्ट किया है जो कि यूनिट ऑफ यूएन है।

 

 

वह यूनेजेइओ यूएसए के प्रैसीडेंट हैं। कहते हैं न कि अच्छाई की सुगंध इत्र है जो चहुंओर फैलती है। तो जब इंडियन रिपोर्टर्स एसोसिएशन (ईरा) के जनरल सेक्रेटरी जहांगीर खान की श्री जसबीर सिंह से बात हुई तो राष्ट्रीय महासचिव जहांगीर खान के निवेदन पर श्री जसबीर सिंह इंडियन रिपोर्टर्स एसोसिएशन (ईरा) के मुख्य संरक्षक घोषित किया हैं लेफ्टिनेंट जनरल प्रोफ़ेसर डॉ जसबीर सिंह को ‘ईरा’ का मुख्य संरक्षक बनाये जाने से ईरा और यूनेजेइओ दोनों पदाधिकारियों व सदस्यों में हर्ष की लहर है ईरा उत्तर प्रदेश अध्यक्ष राशिद अली हर्ष व्यक्त करते हुए डॉ जसबीर सिंह का ईरा में स्वागत किया है और यह हम सब के लिए गर्व का पल है।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x