LIVE: वाराणसी में पीएम मोदी का 3 KM लंबा रोड शो खत्म, बाबा विश्वनाथ के दर्शन को पहुंचे

उत्तर प्रदेश 2022 के विधानसभा चुनाव का ग्रैंड फिनाले वाराणसी में हो रहा है, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने आज काशी विश्वनाथ के दर्शन किए. वहीं पीएम मोदी ने वाराणसी में आज रोड शो किया. इसके बाद बाबा विश्वनाथ धाम के दर्शन के लिए पहुंचे मंत्रोच्चारण पूजा प्रारम्भ

  • राहुल-प्रियंका गांधी ने वाराणसी में की चुनावी रैली
  • अखिलेश यादव ने काशी में दिखाई थी अपनी ताकत

वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो खत्म हो गया है. पीएम मोदी फिलहाल काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर पहुंचे हैं. पीएम मोदी यहां बाबा विश्वनाथ धाम के दर्शन करेंगे. इससे पहले पीएम मोदी ने गोदौलिया में सरदार पटेल की मूर्ति पर माल्यार्पण कर रोड शो की शुरुआत की. पीएम मोदी मलदहिया चौराहे से काशी विश्वनाथ धाम तक 3 किलोमीटर लंबा रोड शो किया. पीएम मोदी का रोड शो बाबा विश्वनाथ कॉरिडोर तक पहुंचा. मोदी ने रोड शो के जरिए वाराणसी के तीन विधानसभा क्षेत्रों कैंट, शहर उत्तरी और शहर दक्षिणी में बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश की.

रोड शो के लिए वाराणसी में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ स्थानीय लोगों की भारी भीड़ जुटी थी. पीएम मोदी का लोगों और भाजपा कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया. रोड शो में उमड़ी भीड़ मोदी की एक झलक पाने को बेताब दिखी. पीएम मोदी के रोड शो के दौरान सड़क के दोनों ओर काशीवासी फूल बरसाते रहे. इस दौरान भगवान श्रीराम की गूंज सुनाई दे रही थी.

सिर पर भगवा टोपी पहने मोदी ने रोड शो के दौरान काशीवासियों का अभिवादन स्वीकार किया. साथ ही जनता की ओर से मिल रहे भेंट को भी स्वीकार किया. वाराणसी के लोग अपने सांसद को देखने के लिए सड़कों पर उतर पड़े. मलदहिया चौराहे से लेकर काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर तक सैंकड़ों की संख्या में लोग जुटे थे.

बता दें कि यूपी चुनाव के मद्देनजर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के सियासी दुर्ग को बचाए रखने के लिए पीएम मोदी 2 दिनों तक काशी में कैंप करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 मार्च को भी वाराणसी में रहेंगे. 5 मार्च यानि शनिवार को पीएम खजूरी में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. जनसभा में वाराणसी विधानसभा के सभी ग्रामीण क्षेत्रों की जनता शामिल होगी.

.बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव के लिए आखिरी दौर का चुनाव 7 मार्च को होना है. 7 मार्च को आखिरी चरण का मतदान होगा. 10 मार्च को यूपी समेत चार अन्य राज्यों के चुनावों के नतीजों की घोषणा की जाएगी.

उत्तर प्रदेश की राजनीति में शुक्रवार का दिन काशी (वाराणसी) के नाम रहा. कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने काशी विश्वनाथ के दर्शन करने के बाद रोड शो किया. यहां राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी 2014 से प्रधानमंत्री हैं. इसके बाद उन्होंने रोजगार, 2 करोड़ नौकरियां, किसानों की आय दोगुनी करना, काला धन खत्म करने का वादा किया. उन्होंने 15 लाख रुपए देने की बात भी कही. लेकिन अब ऐसा क्या हो गया है कि वे इस चुनाव में रोजगार, नौकरी और किसानों की आय पर बात नहीं कर रहे हैं?

राहुल एयरपोर्ट से सीधे बाबा काशी विश्वनाथ धाम के दर्शन करने पहुंचे. इसके बाद उन्होंने पिंडरा विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय के पक्ष में जनसभा को संबोधित किया. बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पिछले दो दिनों से काशी के कबीर मठ में कैंप कर रखा है. वाराणसी के साथ-साथ पूर्वांचल के सियासी समीकरण साधने में जुटी हैं.

वहीं, सपा प्रमुख अखिलेश यादव वाराणसी में जीत का परचम फहराने के लिए हर संभव कोशिश में है. ममता बनर्जी और जयंत चौधरी के साथ गुरुवार को रैली करने के बाद अब देर रात वाराणसी के सिगरा क्षेत्र स्थित भारत माता मंदिर रोड किया और सपा के सभी प्रत्याशियों जिताने की अपील की है

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x