अरूणाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री के काफिले से मिले 1.80 करोड़-

अरुणाचल प्रदेश, 

● कांग्रेस ने कहा, ‘नोट के बदले वोट’

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू और भाजपा पर रुपयों के बदले वोट खरीदने का आरोप कांग्रेस ने लगाया है।

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने दावा किया है कि मुख्यमंत्री के काफिले से एक करोड़ 80 लाख रुपये बरामद हुए हैं। ये रुपये कल रात में बरामद किए गए हैं। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि कैश फॉर वोट स्कैंडल, भारतीय जनता पार्टी का असली चेहरा उजागर कर रहा है।

इससे बड़ा कैश फॉर वोट घोटाला क्या हो सकता है कि मंगलवार रात साढ़े 10 बजे सूचना आई और 12 बजे अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के काफिले की चेकिंग होती है, तो उसमें 1.80 करोड़ रुपए पकड़े गए हैं। बुधवार की सुबह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली आयोजित होना है और उसके ठीक पहले मंगलवार की रात इतना कैश पकड़ा जाना सवाल खड़ा करता है कि क्या ये नोट प्रधानमंत्री की रैली में लोगों को लाने के लिए दिए जाने वाले थे!

● अरुणाचल के मुख्यमंत्री ने दिया जवाब

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता पेमा खांडू ने सफाई देते हुए कहा कि आरोप बिल्कुल गलत है। कैश फॉर वोट का चलन कांग्रेस में है। चुनाव आयोग की जांच में सब साफ हो जाएगा।

 

सूचना मिली है कि ये पैसा बीजेपी उम्मीदवार की गाड़ी से मिले हैं। वहीं अरुणाचल भाजपा के अध्यक्ष तापिर गाव ने कहा कि पैसा मीबो क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार डॉ• डांगी पर्म का है और उनकी कार से पैसा मिला है। उसमें न तो पेमा खांडू का नाम है और न मेरा नाम है। ये बीजेपी का पैसा नहीं है।”

सुरजेवाला ने कहा कि यह लोकतंत्र के लिए काला दिन है। वोट दो – नोट ल,’ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नारा है। क्या वोट खरीदकर चुनाव जीतना चाहते हैं? क्या यह पैसा प्रधानमंत्री की पासीघाट की रैली और मतदाताओं को देने के लिए ले लाया जा रहा था?

उन्होंने दावा किया कि मामला सार्वजनिक होने के बाद चुनाव आयोग इसे दबा रहा है। मुख्यमंत्री पेमा खांडू के खिलाफ अभी तक केस दर्ज क्यों नहीं किया गया? पेमा खांडू और अरुणाचल प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष तापिर गाव के खिलाफ मामला दर्ज होना चाहिए।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x