लोकसभा चुनाव में किसी भी पार्टी का समर्थन नहीं करेंगे : शाही इमाम बुखारी

नई दिल्ली, 09 अप्रैल 2019

दिल्ली के ऐतिहासिक जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने ऐलान किया है कि वे 2019 के संसदीय चुनाव में किसी भी राजनीतिक दल का समर्थन नहीं करेंगे।

विधानसभा से लेकर लोकसभा चुनावों में मुसलमानों के रुख को तय करने वाले इमाम बुखारी इस बार मतदाताओं को किसी भी प्रकार का सियासी पैगाम नहीं देंगे। उन्होंने सोमवार को आधिकारिक रुप इस बात की घोषणा कर दी है।

मुस्लिम आवाम को ये बात ध्यान में रखना होगा कि सभी राजनीतिक पार्टियों ने उन्हें निराश किया है और उनकी उपेक्षा की है। उनकी वादों की लंबी लिस्ट है, बड़े-बड़े बयान और घोषणाएं किए हैं लेकिन जमीनी स्तर पर इसका कोई पालन नहीं किया गया है।

मुस्लिमों के साथ अन्याय की कहानी बेहद लंबी है। समाज में फैल रही नफरत और धर्म के नाम पर फैल रहा उन्माद देश में आधारभूत मूल्यों और परंपराओं को कुचलने का काम कर रहा है। इस तरह की हालात एक सभ्य समाज के लिए बेहद खतरनाक है।

उन्होंने आगे कहा कि कश्मीर आज बारुद के ढेर पर है और कश्मीरी जनता को मुख्यधारा में लाने की कोई भी स्पष्ट नीति नजर नहीं आ रही है। ये साफ नजर आ रहा है कि देश की स्वर्णिम नीतियों को अपनाना छोड़ सांप्रदायिकता का जहर चारों तरफ फैलाया जा रहा है।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x